दिल्ली समेत 5 राज्यों से बंगाल आने वाले हवाई यात्रियों को देना होगा कोरोना न होने का प्रमाणपत्र

बंगाल सरकार ने स्पष्ट कहा है कि हवाई यात्रियों को बंगाल आने के लिए निगेटिव  RT-PCR test रिपोर्ट दिखानी होगी.

दिल्ली समेत 5 राज्यों से बंगाल आने वाले हवाई यात्रियों को देना होगा कोरोना न होने का प्रमाणपत्र

कोलकाता:

बंगाल सरकार ने शुक्रवार को केंद्र सरकार को ये जानकारी दी. इसमें कहा गया है कि दिल्ली समेत 5 राज्यों से आने वाले हवाई यात्रियों (Air passengers) को कोविड निगेटिव होने का सर्टिफिकेट (Covid Negative Certificates) दिखाना होगा. यह सर्टिफिकेट 72 घंटे से ज्यादा पुराना नहीं होना चाहिए. यह नया नियम 26 अप्रैल से लागू होगा. Bengal सरकार ने नागर विमानन मंत्रालय को इसके लिए पत्र लिखा है. इसमें कहा गया है कि दिल्ली, मध्य प्रदेश, गुजरात, छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से आने वाले हवाई यात्रियों पर यह नियम लागू रहेगा.

ये सभी राज्य कोरोना वायरस (coronavirus) से सबसे ज्यादा प्रभावित प्रदेशों में हैं. कोरोना की दूसरी लहर के कारण ये राज्य रिकॉर्ड केस का सामना कर रहे हैं. बंगाल सरकार ने स्पष्ट कहा है कि हवाई यात्रियों को बंगाल आने के लिए निगेटिव  RT-PCR test रिपोर्ट दिखानी होगी. यह नियम महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक और तेलंगाना के हवाई यात्रियों के लिए पहले से ही लागू है. इस तरह से 9 राज्यों के लिए यह पाबंदी लागू की गई है.


गौरतलब है कि पिछले दो दिनों से देश में तीन लाख से ज्यादा केस दर्ज हो रहे हैं. शुक्रवार को देश में लगातार दूसरे दिन COVID-19 संक्रमण के तीन लाख से ज़्यादा केस दर्ज हुए. भारत में पिछले 24 घंटों के दौरान 3,32,730 नए COVID-19 केस दर्ज किए गए, जिन्हें मिलाकर देश में कुल संक्रमितों की संख्या एक करोड़ 62 लाख पार कर 1,62,63,695 हो गई है. इसी अवधि में देशभर में 2,263 मरीज़ों की मौत हुई, और यह भी एक दिन में कोरोनावायरस से हुई मौतों की अब तक की सबसे बड़ी तादाद है. देश में इस वायरस से जान गंवाने वालों की कुल संख्या 1,86,920 हो गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com