Watch Video: टेक ऑफ करते हुए एयर एंबुलेंस का टूट गया था पहिया, मुंबई एयरपोर्ट पर ऐसे हुई हैरतअंगेज इमरजेंसी लैंडिंग

मुंबई में एक एयर एंबुलेंस की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. आपातकालीन लैंडिंग करने के अगले दिन से ही  Beechcraft VT-JIL विमान का लैंडिंग करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. 

Watch Video: टेक ऑफ करते हुए एयर एंबुलेंस का टूट गया था पहिया, मुंबई एयरपोर्ट पर ऐसे हुई हैरतअंगेज इमरजेंसी लैंडिंग

एयर एंबुलेंस की मुंबई में इमरजेंसी ‘बेली’ लैंडिंग.

नई दिल्ली:

हाल ही में मुंबई में एक एयर एंबुलेंस की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. मुंबई हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करने के अगले दिन से ही  Beechcraft VT-JIL विमान का लैंडिंग करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. वायरल वीडियो की अवधि 2 मिनट की है.

जेट सर्व एयर एम्बुलेंस दो क्रू मेंबर्स, एक मरीज और उनके एक रिश्तेदार को ले जा रही थी. इनके अलावा उनके साथ एक डॉक्टर भी था.  लेकिन तकनीकी खराबी की वजह से रात 9:09 बजे मुंबई में एक एयर एंबुलेंस की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.  

वीडियो में आप देख सकते हैं कि लैंड करते समय विमान में से किस तरह चिंगारी निकल रही है और तेज आवाजें आ रही हैं. लेकिन हवाई अड्डे ने अपनी कोशिशों से रनवे पर विमान को आग पकड़ने से रोक लिया. 

वीडियो में इमरजेंसी टीम जैसे- आग, बचाव और मेडिकल स्टाफ को यात्रियों और क्रू मेंबर को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए काम करते देखा जा सकता है.  बता दें कि जेट सर्व एविएशन सी-90 विमान नागपुर से एम्बुलेंस उड़ान के रूप में काम कर रहा था.

विमान ने जैसे ही नागपुर से उड़ान भरी तो उसका एक पहिया अलग हो गया और जमीन पर गिर गया, जिससे मजबूर होकर पायलट को मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपात लैंडिंग करानी पड़ी. राहत की बात यह है कि विमान से सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया. 

विमान की सफल एमरजेंसी लैंडिंग की सिविल एविएशन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने प्रशंसा की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com