AIIMS ने OPD के जरिए होने वाले एडमिशन पर दो हफ्ते के लिए लगाई रोक

अस्पताल प्रशासन के मुताबिक इस दौरान ओपीडी सेवाएं चलती रहेगी और गंभीर मरीज/इमरजेंसी मामले पहले की तरह ही देखे या एडमिट किये जायेंगे.

AIIMS ने OPD के जरिए होने वाले एडमिशन पर दो हफ्ते के लिए लगाई रोक

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों बीच अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ने दो हफ़्ते के लिए बाह्य रोगी विभाग (OPD) के जरिए के एडमिशन पर रोक लगा दी है. एम्स प्रशासन ने यह रोक इसलिए लगाई है कि क्योंकि अस्पताल में गंभीर और इमरजेंसी मामले ज्यादा आ रहे हैं. अस्पताल प्रशासन के मुताबिक इस दौरान ओपीडी सेवाएं चलती रहेगी और गंभीर मरीज/इमरजेंसी मामले पहले की तरह ही देखे या एडमिट किये जायेंगे.

बता दें कि अपने इतिहास में पहली बार एम्स ने कोविड-19 के प्रकोप को नियंत्रित करने के उपाय के तहत 24 मार्च से अपनी विशेष सेवाओं समेत ओपीडी सेवाओं को बंद कर दिया था. इसके बाद एम्स ने तीन महीने बाद अपने पुराने रोगियों के लिए 25 जून से सेवा का संचालन बहाल करने का फैसला किया था.

यह भी पढ़ें-  AIIMS का डॉक्टर निकला Covid19 पॉजिटिव, दिल्ली में अब तक 7 डॉक्टर हो चुके हैं संक्रमित

शुरुआत में हर विभाग में एक दिन में केवल 15 मरीजों को ही देखा गया था. इस दौरान बाह्य रोगी विभाग (OPD) सेवाएं पुराने रोगियों के लिए उपलब्ध थीं. लेकिन उन विभागों में सीमित संख्या में नए रोगियों के लिए भी आवश्यक अपॉइन्ट्मेन्ट दी गई, जो प्रत्यक्ष ओपीडी परामर्श शुरू करना चाहते थे.

बता दें कि देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. बुधवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 78000 से ज्यादा नए मामले आने से संक्रमितों का आंकड़ा 37 लाख के पार पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 78,357 नए COVID-19 के मामले दर्ज किए गए हैं. इस दौरान, देश में 1045 लोगों की मौत हुई है. भारत में कोरोना के कुल मामले की संख्या 37,69,529 हो गई है जबकि 66,333 लोगों की जान जा चुकी है. (इनपुट भाषा से भी)

कोरोना पर काबू पाने के लिए आक्रामक कदम उठाने की जरूरत : रणदीप गुलेरिया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com