लोगों के विरोध के बाद गोवा सरकार ने प्रस्‍तावित IIT कैंपस शिफ्ट करने का किया फैसला

आईआईटी कैंपस के निर्माण के प्रस्ताव का स्थानीय लोगों ने भारी विरोध किया और आईआईटी के लिए अपनी जमीन देने से साफ इनकार कर दिया था.

लोगों के विरोध के बाद गोवा सरकार ने प्रस्‍तावित IIT कैंपस शिफ्ट करने का किया फैसला

CM प्रमोद सावंत ने कहा, स्थानीय लोगों के विरोध के बाद IIT कैंपस दूसरी जगह शिफ्ट करने का फैसला किया है.

पणजी :

जनता के दबाव के सामने झुकते हुए गोवा की सरकार (Goa Government) ने शुक्रवार को कहा कि सत्तारी तालुका के शेल मेलौलिम गांव (Shel Melaulim village in Sattari taluka) में प्रस्तावित आईआईटी परिसर (IIT campus) का निर्माण अब दूसरी जगह कराया जाएगा.परिसर निर्माण के प्रस्ताव का स्थानीय लोगों ने भारी विरोध किया और आईआईटी के लिए अपनी जमीन देने से साफ इनकार कर दिया था. 

जब प्रदूषण को लेकर Twitter पर आपस में उलझ पड़े दिल्ली और गोवा के मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Chief Minister Pramod Sawant) ने गुरुवार शाम को अपने सरकारी आवास पर सत्तारी तालुका के जिला पंचायत सदस्यों और सरपंचों के साथ बैठक की. इस दौरान राज्य के स्वास्थ्य मंत्री और वलपोई से विधायक विश्वजीत राणे भी उपस्थित थे.

गोवा में 10 MLA के खिलाफ अयोग्यता मामले में SC ने फरवरी के दूसरे हफ्ते के लिए सुनवाई टाली

पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थानीय लोगों द्वारा लगातार विरोध किए जाने के बाद सरकार ने परिसर को सत्तारी से हटाकर दूसरी जगह ले जाने का फैसला किया है.उन्होंने कहा, ‘‘हम लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हैं और इसी कारण हमने परियोजना को सत्तारी से हटाने का फैसला किया है.''सरकार ने हालांकि अभी तक यह तय नहीं किया है कि आईआईटी परिसर अब कहां बनेगा.


16 जनवरी से वैक्सीनेशन, PM मोदी करेंगे शुरुआत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)