कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को SC से जमानत म‍िलने के बाद अन्‍य आरोपियों की भी उम्‍मीदें बढ़ीं

मंगलवार को मुनव्वर के दोस्त सदाकत खान की जमानत सेशंस कोर्ट ने दोबारा खारिज कर दी लेकिन जमानत का विरोध करने के लिये पुलिस ने जो दलील दी है उससे लगता है कि सदाकत के ख़िलाफ भी उसके पास कोई सबूत नहीं है.

कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को SC से जमानत म‍िलने के बाद अन्‍य आरोपियों की भी उम्‍मीदें बढ़ीं

सुप्रीम कोर्ट ने मुनव्वर फारुकी की जमानत मंजूर की है

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से स्टैंड अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी (Comedian Munawar Faruqui) को जमानत मिलने के बाद अब बचे हुए आरोपियों को भी उम्मीद है कि उन्हें जल्द जमानत मिल जाएगी. हालांकि मंगलवार को मुनव्वर के दोस्त सदाकत खान की जमानत सेशंस कोर्ट ने दोबारा खारिज कर दी लेकिन जमानत का विरोध करने के लिये पुलिस ने जो दलील दी है उससे लगता तो यही है कि सदाकत के ख़िलाफ भी उसके पास कोई सबूत नहीं है. कोर्ट के फैसले के प्रति NDTV के पास है जिसमें सदाकत की जमानत का विरोध करते हुए पुलिस ने कहा है-सदाकत, मुनव्वर के शो का प्रचार-प्रसार करता है. उसके खिलाफ मुंबई और जार्ज टाउन थाना, यूपी प्रदेश में भी अपराध दर्ज है. सदाकत कार्यक्रम की रिकॉर्डिंग में मुनव्वर का पक्ष लेते दिख रहा है, उसके मोबाइल में कार्यक्रम की रिकॉर्डिंग है. कुछ समय पूर्व इंदौर और उज्जैन में धर्म विशेष द्वारा टिप्पणी करने पर हिंसा हुई है, अत जमानत आवेदन निरस्त किये जाने का निवेदन किया गया है.

'कानून व्यवस्था पर पूरा भरोसा है', रिहाई के बाद बोले कॉमेडियन मुनव्वर फ़ारूक़ी

इंदौर: कॉमेडियन के दोस्त की कोर्ट कैंपस में ही हुई पिटाई, मुनव्वर फारुकी समझ किया हमला


दरअसल, कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को सर्वोच्च अदालत से मिली जमानत के बाद उनके दोस्त, सदाकत भी दोबारा न्यायिक समानता के आधार पर जमानत के लिये सेशंस कोर्ट पहुंचे थे लेकिन उन्हें जमानत नहीं मिली. फिलहाल मामले में पेशे से इंजीनियर सदाकत खान, मुंबई के रहने वाले एडविन एंथोनी, एमबीए के छात्र प्रखर व्यास और धार ज़िले के कॉमेडियन नलिन यादव जेल में हैं. कैफे मुनरो में हुए इस शो में एडविन बतौर प्रोड्यूसर, नलिन यादव होस्ट और कलाकारों के तौर पर बाकी के लोग जुड़े थे.एडविन और प्रखर की बेल पर हाईकोर्ट 12 फरवरी को सुनवाई करेगा, नलिन का मामला सुप्रीम कोर्ट में है, एक नाबालिग पहले ही बाहर आ चुका है.प्रखर के वकील अजय बागड़िया ने कहा कि मुनव्वर की जमानत होने के बाद प्रखर व्यास, एडविन, नलिन, की जमानत की संभावना बढ़ गई है. प्रियम की तो किशोर न्यायालय से पहले ही जमानत हो गई है.वहीं नलिन के भाई अखिलेश यादव ने कहा मेरे भाई के कागज़ात मैंने जमा कर दिये हैं सुप्रीम कोर्ट में जो फैसला आएगा उसका सम्मान है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि नए साल के मौके पर इंदौर के कैफे मुनरो में आयोजित कॉमेडी शो में मुनव्वर और उनके दोस्तों पर हिंदू देवी देवताओं और गृहमंत्री अमित शाह पर कथित तौर आपत्तिजनक टिप्पणी, बिना इजाजत शो, कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन जैसी धाराओं के तहत मामला दर्ज हुआ था. वैसे परिवार का कहना था, मुनव्वर ने कुछ कहा भी नहीं, फिर भी मामला दर्ज हो गया. मुनव्वर के भाई शाहनवाज शेख ने कहा कि जो सबूत बताया था वो पुराने वीडियो है जिस पर उसने माफी मांग ली थी, ऐसा कुछ हुआ ही नहीं था जो दर्शक आए थे उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था. शो शुरू होने से पहले ही एकलव्य ने बात की थी, मुनव्वर ने तो कहा था कि आप मेरी बात सुनकर जाओ, खुश होकर ही जाओगे. मामले में शिकायत बीजेपी विधायक मालिनी गौड़ के बेटे और हिन्द रक्षक सेना के सह संयोजक एकलव्य सिंह गौड़ ने दर्ज करवाई थी. वैसे हमारी तमाम कोशिशों के बावजूद वो हमारे कैमरे से भागते रहे थे.