यह ख़बर 09 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आडवाणी ने अपने वीडियो कांफ्रेंसिंग भाषण में नहीं लिया मोदी का नाम

खास बातें

  • भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने एक कार्यक्रम को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया लेकिन अपने भाषण में उन्होंने मोदी को पार्टी की प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाए जाने की बात उल्लेख नहीं किया।
जयपुर:

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने एक कार्यक्रम को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया लेकिन अपने भाषण में उन्होंने मोदी को पार्टी की प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाए जाने की बात उल्लेख नहीं किया।

आडवाणी ने खराब स्वास्थ्य के बारे में चुप्पी तोड़ी और कहा कि इसी की वजह से वह पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने गोवा नहीं जा पाए।

मोदी को इस समिति के अध्यक्ष बनाए जाने के विरुद्ध बताए जा रहे आडवाणी ने राजनीतिक मामले या मुद्दे पर एक शब्द नहीं कहा जो गोवा में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हुआ। समझा जाता है कि मोदी प्रचार समिति के अध्यक्ष बनने के बाद भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार रूप में सामने होंगे।

अपने 11 मिनट के रिकॉर्डेड भाषण में आडवाणी ने पंडित श्रीराम दवे के साथ अपनी मित्रता याद की जिनकी स्मृति में यहां यह व्याख्यान आयोजित किया गया था।

भाजपा की ओर से अहम भूमिका मिलने के तुरंत बाद मोदी ने नाराज आडवाणी से बातचीत की और दावा किया कि पार्टी के इस वृद्ध नेता ने ने उन्हें आर्शीवाद दिया।

मोदी ने ट्विटर पर लिखा, ‘आडवाणीजी से फोन पर बातचीत हुई। उन्होंने मुझे आशीर्वाद दिया। उनका आशीर्वाद पाकर सम्मानित और आभारी महसूस करता हूं।’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आडवाणी ने अपने भाषण में कहा, ‘आज सुबह, मैंने फोन पर जयपुर में साध्वी प्रीति प्रियंवदा से बातचीत की और कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाने के लिए माफी मांगी। पिछले लगातार तीन दिन से पेट खराब है, बार-बार दस्त हो रहे हैं, स्वास्थ्य खराब है, यही वजह है कि मैं गोवा में अपनी अति महत्वपूर्ण राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में नहीं जा सका।’