यह ख़बर 21 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

डीएमके छोड़ बीजेपी में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री नेपोलियन

नई दिल्ली:

डीएमके के नेता रह चुके अभिनेता नेपोलियन बीजेपी में शामिल हो गए हैं। नेपोलियन यूपीए-2 में केंद्रीय मंत्री थे। उन्हें अलागिरि का करीबी माना जाता है। नेपोलियन का कहना है कि उन्हें डीएमके में काम करने की आजादी नहीं थी।

डीएमके से निष्कासित एमके अलागिरी के समर्थक और अभिनेता से नेता बने नेपोलियन ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली। एक दिन पहले ही उन्होंने डीएमके छोड़ दी थी।

बीजेपी कार्यालय में औपचारिक रूप से पार्टी में शामिल होने के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा, मुझे डीएमके की कार्यशैली पसंद नहीं थी। पार्टी में कोई आंतरिक लोकतंत्र नहीं था। पार्टी के चुनाव सही तरीके से नहीं कराए गए।

अमित शाह के दो-दिवसीय तमिलनाडु दौरे में बीजेपी में शामिल होने वाले नेपोलियन तीसरे बड़े नेता हैं। शनिवार को गीतकार गंगई अमारन और कोरियोग्राफर गायत्री रघुराम ने पार्टी की सदस्यता ली थी।

लोकसभा चुनावों से पहले छोटे दलों के साथ गठबंधन बनाने वाली बीजेपी खुद को डीएमके और एआईडीएमके के विकल्प के तौर पर पेश करने की कोशिश कर रही है। उसने इन दोनों पार्टियों पर राज्य के विकास की अनदेखी करने का आरोप लगाया।

साल 2009 से 2012 तक यूपीए सरकार में सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्यमंत्री रहे नेपोलियन को डीएमके अध्यक्ष करुणानिधि के बड़े बेटे अलागिरी का समर्थन करने पर पार्टी के अंदर दरकिनार कर दिया गया था। अलागिरी को इस साल पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था।

(इनपुट भाषा से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com