त्रिपुरा: ABVP के कार्यकर्ता पर चाकू से हमला, आरोपी गिरफ्तार, जिले में धारा 144 लागू

उनाकोटी के जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि कैलाशहर में चाकू मारने की घटना के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इलाके में धारा 144 लगाई गई है, स्थिति नियंत्रण में है.

त्रिपुरा: ABVP के कार्यकर्ता पर चाकू से हमला, आरोपी गिरफ्तार, जिले में धारा 144 लागू

पुलिस ने कहा है कि पिछले कुछ दिनों में राज्य में कुछ सांप्रदायिक घटनाएं हुई हैं

त्रिपुरा:

उत्तरी त्रिपुरा के उनाकोटी जिले के कैलाशहर में शुक्रवार शाम एक स्कूल के बाहर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के एक कार्यकर्ता पर चाकू से हमला किया गया है. पुलिस के मुताबिक संगठन के सदस्यता अभियान के दौरान हुए हमले में एबीवीपी कार्यकर्ता शिबाजी सेनगुप्ता गंभीर रूप से घायल हो गया था, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

आरएसएस ने इस "सांप्रदायिक" हमला बताया है. स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने कैलाशहर में धारा 144 लागू कर दी गई है. वहीं पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस घटना में अलग-अलग सांप्रदाय के लोगों के शामिल होने की सूचना है. 

उनाकोटी के जिला मजिस्ट्रेट यूके चकमा ने संवाददाताओं से कहा, "कैलाशहर में चाकू मारने की घटना के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इलाके में धारा 144 लगाई गई है, स्थिति नियंत्रण में है. लोगों को कानून का पालन करना चाहिए. न तो उन्हें अफवाह फैलानी चाहिए और न ही उन पर विश्वास करना चाहिए."

RSS की शीर्ष बैठक में बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हमलों, पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर होगी चर्चा!

पुलिस ने एक प्रेस नोट जारी करते हुए कहा है कि पिछले कुछ दिनों में राज्य में कुछ सांप्रदायिक घटनाएं हुई हैं. जिसके चलते पुलिस ने नौ मामले दर्ज किए हैं और तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही पुलिस सोशल मीडिया पर फर्जी खबर व जानकारी फैलाने वालों पर कड़ी नजर रख रही है.


गौरतलब है कि बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के दौरान हिंदुओं पर सिलसिलेवार हमलों के विरोध में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की रैली के दौरान हुई हिंसा में मंगलवार को एक मस्जिद में तोड़फोड़ की गई और दो दुकानों में आग लगा दी गई. वहीं पुलिस का कहना है कि मस्जिद को जलाने और क्षतिग्रस्त करने की तस्वीरें फर्जी हैं. फर्जी सोशल मीडिया अकाउंटों को फर्जी खबरें और सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील अफवाहें फैलाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जम्मू-कश्मीर में हुई हत्याओं पर भागवत ने कहा- सतर्कता जरूरी