AAP ने दीवाली कार्यक्रम में खर्च किए थे 6 करोड़ रुपए, एक्टिविस्ट ने RTI के हवाले से बताया

एक एक्टिविस्ट साकेत गोखले ने एक RTI के हवाले से बताया है कि दिल्ली की आप सरकार ने दीवाली के लक्ष्मी पूजा इवेंट में 6 करोड़ रुपए खर्च किए थे.

AAP ने दीवाली कार्यक्रम में खर्च किए थे 6 करोड़ रुपए, एक्टिविस्ट ने RTI के हवाले से बताया

अरविंद केजरीवाल ने दीवाली पर अक्षरधाम मंदिर में लक्ष्मी पूजा की थी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सामाजिक कार्यकर्ता साकेत गोखले ने मंगलवार को एक RTI के जवाब के हवाले से बताया कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार ने दीवाली के अपने लक्ष्मी पूजा कार्यक्रम (Lakshmi Puja Event) और इसके लाइव टेलीकास्ट पर 6 करोड़ रुपए खर्च किए थे. इस जानकारी पर आप या फिर दिल्ली सरकार की ओर से कोई अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

एक्टिविस्ट साकेत गोखले ने दिल्ली के पर्यटन और परिवहन विभाग से मांगे गए कथित RTI पर मिला जवाब ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, 'दिल्ली की आप सरकार ने 14 नवंबर, 2020 को दीवाली पर अरविंद केजरीवाल के लक्ष्मी पूजा इवेंट और इसके लाइव टेलीकास्ट पर टैक्सपेयरों के 6 करोड़ रुपए खर्च किए. लोगों के पैसों ये 6 करोड़ के इस बड़ी रकम को 30 मिनट की पूजा के लिए खर्च किया गया है. 6 करोड़ मतलब 20 लाख रुपए प्रति मिनट.'

बता दें कि इस बार दीवाली पर केजरीवाल सरकार ने दिल्लीवासियों से प्रदूषण के बढ़े हुए स्तर के चलते पटाखे न जलाने की अपील की थी और इसके बजाय दीवाली वाले दिन सरकार की ओर से बड़े स्तर पर किए गए लक्ष्मी पूजा इवेंट में अपने घरों से ही भाग लेने को कहा था.

इस बड़े इवेंट में अरविंद केजरीवाल सहित उनके कैबिनेट के मंत्री अपनी-अपनी पत्नियों के साथ आए थे. यह पूजा अक्षरधाम मंदिर में हुई थी और इसका लाइव टेलीकास्ट किया गया था.

साकेत गोखले के इस ट्वीट को शेयर करते दिल्ली के कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार ने केजरीवाल पर हमला बोला और कहा कि जब बिना वेतन के काम कर रहे डॉक्टर, नर्स और स्वास्थ्य कर्मचारी हड़ताल पर बैठे थे, तो केजरीवाल पैसे खर्च करके पब्लिसिटी बटोर रहे थे.

Video: अरविंद केजरीवाल ने कृषि कानूनों की प्रति फाड़ी, बोले- अंग्रेजों से भी बदतर न बनें


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com