विज्ञापन
This Article is From Apr 16, 2022

AAP सांसद हरभजन सिंह का ऐलान, राज्यसभा की सैलरी किसानों की बेटियों की पढ़ाई पर करेंगे खर्च

पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी ने शनिवार को ट्वीट किया कि एक राज्यसभा सदस्य के तौर पर मैं किसानों की बेटियों की पढ़ाई और सामाजिक कामों के लिए अपनी राज्यसभा की सैलरी देना चाहता हूं.

AAP सांसद हरभजन सिंह का ऐलान, राज्यसभा की सैलरी किसानों की बेटियों की पढ़ाई पर करेंगे खर्च
हरभजन सिंह हाल ही में पंजाब से आप की ओर से राज्यसभा सांसद बने हैं. (फाइल फोटो)
चंडीगढ़:

हाल ही में क्रिकेटर से नेता बने हरभजन सिंह ने शनिवार को घोषणा की कि वो किसानों की बेटियों की शिक्षा और कल्याण के लिए अपना राज्यसभा वेतन खर्च करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि एक राज्यसभा सदस्य के रूप में वह "देश की बेहतरी" के लिए हर संभव प्रयास करेंगे. हरभजन सिंह ने कुछ वक्त पहले पंजाब में आम आदमी पार्टी जॉइन की थी, जिसके बाद पार्टी ने उन्हें राज्यसभा की सीट के लिए नामित किया था.

पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी ने शनिवार को ट्वीट किया कि 'एक राज्यसभा सदस्य के तौर पर मैं किसानों की बेटियों की पढ़ाई और सामाजिक कामों के लिए अपनी राज्यसभा की सैलरी देना चाहता हूं. मैं अपने देश को बेहतर बनाने में योगदान देना चाहता हूं. और मैं वो सबकुछ करूंगा जो मैं कर सकता हूं.'

हाल ही में हरभजन सिंह पंजाब से आम आदमी पार्टी की तरफ से राज्यसभा सांसद बने हैं. आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा चुनाव में हरभजन सिंह, पार्टी नेता राघव चड्ढा, लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के संस्थापक अशोक मित्तल, आईआईटी दिल्ली के प्रोफेसर संदीप पाठक और उद्योगपति संजीव अरोड़ा को नामित किया था. सभी प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए हैं. गौरतलब है कि पार्टी ने पंजाब में 117 विधानसभा सीटों में से 92 पर जीत हासिल कर क्लीन स्वीप किया था.

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद इस बात की चर्चा थी कि हरभजन सिंह कांग्रेस में शामिल होंगे. उन्होंने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू से मुलाकात भी की थी लेकिन बाद में हरभजन सिंह आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे.

ये भी पढ़ें-

पंजाब में 'आप' सरकार ने दी 'खुशखबरी', 1 जुलाई से हर घर में 300 यूनिट बिजली फ्री

बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल के घर हमला करने के आरोपी कार्यकर्ताओं का किया सम्मान

Video : पंजाब में 1 जुलाई से हर महीने 300 यूनिट बिजली मुफ़्त, जानिए योजना का पूरा गणित

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com