कचरे से पटी दिल्ली की सड़कों पर झाड़ू लेकर उतरे AAP के विधायक

नई दिल्‍ली:

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायकों ने झाड़ू लेकर सड़कों की सफ़ाई की। एमसीडी कर्मचारियों की हड़ताल की वजह से जगह-जगह कचरे का ढेर पड़ा है।

कई महीनों से तनख़्वाह नहीं मिलने की वजह से एमसीडी के सफ़ाई कर्मचारी पिछले शुक्रवार से हड़ताल पर हैं। साथ ही अपना विरोध जताने के लिए सफ़ाई कर्मचारी सड़कों पर कूड़ा फेंक रहे हैं। ऐसे में AAP के विधायकों ने सोमवार को सड़कों की सफ़ाई की।

AAP ने एक बयान में कहा, 'बीजेपी शासित नगर निगम सफाई कर्मचारियों को वेतन देने में असफल रही है जिसके कारण वे हड़ताल पर चले गए हैं। बीजेपी शासित नगर निगम के गैर जिम्मेदाराना रवैये के कारण दिल्ली कचरे के ढेर में तब्दील हो गई है। पिछले कई दिनों में स्थिति और खराब हुई है लेकिन बीजेपी आंख बंद किए हुए है।’

AAP विधायक.. करावल नगर से कपिल मिश्रा, गोकुल पुरी से फतेह सिंह, घोंडा से श्रीदत्त शर्मा, सीमापुरी से राजेन्द्र गौतम, रोहतास नगर से सरिता सिंह और सीलमपुर से हाजी भूरे सीमापुरी क्षेत्र में जीटीबी अस्पताल के पास जमा हुए और सफाई अभियान चलाया। मयूर विहार फेज तीन में भी पार्टी विधायकों त्रिलोकपुर से राजू धिंगन, कोंडली से मनोज कुमार और लक्ष्मीनगर के नितिन त्यागी ने सड़कों पर झाड़ू लगाया।

एमसीडी दिल्ली सरकार के अधीन नहीं है। इस पर बीजेपी का क़ब्ज़ा है। घाटे में चल रही दिल्ली एमसीडी के तीनों मेयरों ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री केजरीवाल से मुलाक़ात कर फंड रिलीज़ करने की मांग की थी। लेकिन केजरीवाल ने फंड देने से साफ इनकार कर दिया। ऐसे में ये सवाल उठता है कि आख़िर दिल्ली में कूड़े का ज़िम्मेदार कौन है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com