यह ख़बर 12 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

त्रिपुरा उपचुनाव में 95 फीसदी मतदान

खास बातें

  • पश्चिमी त्रिपुरा की नलचर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मंगलवार को कड़ी धूप और उमसभरी गर्मी के बावजूद 95 फीसदी मतदान हुआ। अधिकारियों ने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण रहा।
अगरतला:

पश्चिमी त्रिपुरा की नलचर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मंगलवार को कड़ी धूप और उमसभरी गर्मी के बावजूद 95 फीसदी मतदान हुआ। अधिकारियों ने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण रहा।

निर्वाचन अधिकारी शंकर चक्रवर्ती ने सोनामुरा अनुमंडल मुख्यालय से बताया कि चुनाव वाले इलाकों से किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है। सुबह आठ बजे मतदान शुरू होने से पहले ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लम्बी कतारें देखने को मिलीं। मतदान खत्म होने के आधिकारिक समय शाम पांच के बाद भी लोग कतारों में खड़े देखे गए।

अधिकारी ने बताया कि निर्वाचन आयोग ने उपचुनाव पर नजर रखने के लिए खास तौर पर चार केंद्रीय पर्यवेक्षक भी नियुक्त किए थे। नलचर विधानसभा सीट सत्ताधारी मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के विधायक सुकुमार बर्मन के 10 मार्च को निधन हो जाने के कारण रिक्त हो गई थी।

इस सीट के लिए चार उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। मुख्य मुकाबला माकपा के तपन चंद्र दास और कांग्रेस उम्मीदवार द्विजेंद्रलाल मजुमदार के बीच है।

इस उपचुनाव को महत्वपूर्ण मानते हुए निर्वाचन क्षेत्र में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 600 से अधिक, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और त्रिपुरा राज्य राइफल्स के सैकड़ों जवानों को तैनात किया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मतगणना 15 जून को होगी। समूचे राज्य में विधानसभा चुनाव फरवरी 2013 में होना तय है।