गोवा में 80% लोगों को लग चुकी कोविड-19 टीके की पहली डोज: CM प्रमोद सावंत

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने यह भी कहा कि उनकी सरकार केंद्र को राज्य के शिक्षकों के लिए कोविड-19 रोधी टीकों की दो खुराकों के बीच अंतराल को कम करने के लिए पत्र लिखेगी ताकि सरकार जब भी स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला ले, वे सुरक्षित रहें.

गोवा में 80% लोगों को लग चुकी कोविड-19 टीके की पहली डोज: CM प्रमोद सावंत

सीएम प्रमोद सावंत ने कहा, हमने 80 प्रतिशत आबादी को पहली खुराक दे दी है

पणजी:

गोवा (Goa) के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (CM Pramod Sawant )ने बताया कि राज्य में कोविड-19 टीकाकरण के लिए पात्र 80 प्रतिशत लोगों को टीके की पहली खुराक मिल चुकी है और उम्मीद जताई कि 10वीं और 12वीं के विद्यार्थी 15 अगस्त से पूर्व, स्कूलों की कक्षाओं में पहले की तरह शामिल हो पाएंगे.संवाददाताओं से बातचीत में सावंत ने यह भी कहा कि उनकी सरकार केंद्र को राज्य के शिक्षकों के लिए कोविड-19 रोधी टीकों की दो खुराकों के बीच अंतराल को कम करने के लिए पत्र लिखेगी ताकि सरकार जब भी स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला ले, वे सुरक्षित रहें.उन्होंने कहा कि राज्य 31 जुलाई तक 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीके की कम से कम एक खुराक लगाने के लक्ष्य की तरफ बढ़ रहा है. 

उन्होंने कहा,, “हमने 80 प्रतिशत आबादी को पहली खुराक दे दी है. करीब एक लाख लोग और हैं जिन्हें पहली खुराक दी जानी है. मैं उनसे आगे आने और टीका लगवाने की अपील करता हूं.”मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य शिक्षा विभाग को एक अध्ययन करने और यह निर्धारित करने को कहा गया कि विद्यार्थियों को कब से स्कूलों में बुलाया जा सकता है जो कोविड-19 वैश्विक महामारी के मद्देनजर बंद हैं. सावंत ने कहा, “मैं उम्मीद कर रहा हूं कि 10वीं और 12वीं के विद्यार्थी 15 अगस्त से पूर्व, उसी तरह स्कूलों की कक्षाओं में पढ़ना शुरू करें जैसे वे पहले पढ़ते थे.''गोवा में स्कूलों का नया अकादमिक सत्र पिछले महीने से शुरू हो चुका है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com