75th Independence Day : लाल किले की प्राचीर से PM मोदी ने ओलिम्पिक विजेताओं के लिए बजवाई तालियां

75th Independence Day : इस बार के स्वतंत्रता दिवस समारोह में लाल किले पर आयोजित मुख्य समारोह में टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) में देश का नाम रोशन करने वाले सभी खिलाड़ियों को भी आमंत्रित किया गया है.

नई दिल्ली:

देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस (75th Independence Day) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लाल किले (Red Fort)  की प्राचीर से देश को संबोधित करते हुए सबसे पहले खिलाड़ियों पर गर्व जाहिक किया और ओलंपिक खेलों में देश का मान बढ़ाने के लिए उनके सम्मान में खुद तालियां बजाईं. पीएम ने कहा कि जिन लोगों ने देश का मस्तक ऊंचा किया है, उनके सम्मान में सभी तालियां बजाएं.

पीएम ने अपने संबोधन में कहा, "एथलीट्स पर विशेष तौर पर हम ये गर्व कर सकते हैं कि उन्होंने दिल ही नहीं जीता, उन्होंने आने वाली पीढ़ियों को भारत की युवा पीढ़ी को प्रेरित करने का बहुत बड़ा काम किया है. हमारे खिलाड़ियों के सम्मान में आइए कुछ पल तालियां बजाकर उनका सम्मान किया जाए. यह भारत के खेलों का सम्मान, भारत की युवा पीढ़ी का सम्मान, भारत को गौरव दिलाने वालों को सम्मान है." इसके साथ ही उन्होंने खुद तालियां बजाईं. पीएम ने थोड़ी देर तक ताली बजाते हुए ही अपना संबोधन जारी रखा.

PM Modi's Speech On 75th Independence Day : सबका साथ-सबका विश्वास नारे के साथ "सबका प्रयास" जोड़ा, जानिए संबोधन की 10 बड़ी बातें..

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएम के साथ ही वहां मौजूद सभी लोगों ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ देश के जवानों का, युवा पीढ़ी का सम्मान किया. इस बार के स्वतंत्रता दिवस समारोह में लाल किले पर आयोजित मुख्य समारोह में टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) में देश का नाम रोशन करने वाले सभी खिलाड़ियों को भी आमंत्रित किया गया है. समारोह की शुरुआत में खिलाड़ियों पर पुष्पवर्षा भी की गई.