IIT गुवाहाटी में कोविड की चपेट में आए 60 लोग, परिसर कंटेनमेंट जोन घोषित

आईआईटी गुवाहाटी के एक अधिकारी ने कहा कि ये सभी मामले पिछले छह दिनों में सामने आए हैं और लगभग 99 प्रतिशत मामले उन लोगों के हैं जो छुट्टियों के बाद असम के बाहर से परिसर में लौटे हैं.

IIT गुवाहाटी में कोविड की चपेट में आए 60 लोग, परिसर कंटेनमेंट जोन घोषित

संकाय सदस्य के माता-पिता और उसकी सास एवं छोटा बेटा भी संक्रमित पाए गए हैं

गुवाहाटी:

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) गुवाहाटी में 60 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं और इसके अधिकारियों ने समूचे परिसर को निरुद्ध क्षेत्र में तब्दील कर दिया है. एक आधिकारिक आदेश में बुधवार को यह जानकारी दी गई. आईआईटी गुवाहाटी के एक अधिकारी ने कहा कि ये सभी मामले पिछले छह दिनों में सामने आए हैं और लगभग 99 प्रतिशत मामले उन लोगों के हैं जो छुट्टियों के बाद असम के बाहर से परिसर में लौटे हैं.

कोरोना केसों में उछाल के बाद 'अलर्ट मोड' पर दिल्‍ली सरकार, सभी विभागों के कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कीं

कामरूप (ग्रामीण) जिला प्रशासन द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार, जब तक क्षेत्र को सुरक्षित घोषित नहीं किया जाता है, संस्थान के पूरे परिसर को तत्काल प्रभाव से एक नियंत्रित (कंटेनमेंट) क्षेत्र घोषित कर दिया गया है. उसमें कहा गया कि परिसर में लोगों के प्रवेश और परिसर से निकास दोनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

आईआईटी-गुवाहाटी में डीन-पीआर परमेश्वर अय्यर ने बताया कि संक्रमितों में से एक संकाय सदस्य, उसके परिवार के पांच सदस्य और अन्य स्टाफ सदस्य है. शेष अन्य विद्यार्थी हैं. संकाय सदस्य और उसके परिवार को छोड़कर, सभी मरीजों को संस्थान के अतिथि गृह परिसर में पृथक-वास केंद्र में रखा गया है.

गोवा से मुंबई पहुंचे कॉर्डेलिया क्रूज के 143 और यात्री कोरोना संक्रमित, 1827 यात्री थे सवार 

उन्होंने कहा, ‘‘संकाय सदस्य के माता-पिता और उसकी सास एवं छोटा बेटा भी संक्रमित पाए गए हैं और उन्होंने अस्पताल में भर्ती होने का विकल्प चुना. उनका गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में उपचार चल रहा है. हम हालात पर करीब से नजर रख रहे हैं और सभी आवश्यक कदम उठा रहे हैं. प्रशासन के अधिकारियों ने जांच प्रक्रिया तेज करने के लिए हमें अतिरिक्त संसाधन मुहैया कराए हैं.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच होम आइसोलेशन के नियमों में हुआ बदलाव



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)