गाजियाबाद के 2 स्कूलों के 6 छात्र कोविड ​​​​पॉजिटिव, फिलहाल 3 दिन के लिए स्कूल बंद

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में 2 बड़े पब्लिक स्कूल के 6 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जिसके बाद तीन दिन के लिए स्कूलों को बंद कर दिया गया है.

गाजियाबाद के 2 स्कूलों के 6 छात्र कोविड ​​​​पॉजिटिव, फिलहाल 3 दिन के लिए स्कूल बंद

गाजियाबाद:

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad) में 2 बड़े पब्लिक स्कूल (School) के 6 बच्चे कोरोना संक्रमित (Covid Positive) पाए गए हैं. जिसके बाद तीन दिन के लिए इन स्कूलों  को बंद कर दिया गया है. इन स्कूलों में ऑनलाइन क्लास फिलहाल चलाई जाएंगी. हालांकि, गाजियाबाद में कोरोनावायरस (Coronavirus) के इक्का दुक्का मामले ही सामने आ रहे हैं. गौरतलब है, सोमवार को गाजियाबाद में एक निजी स्कूल को एहतियात के तौर पर तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया था, क्योंकि कक्षा 3 से 9 तक के दो छात्रों COVID पॉजिटिव पाये गये थे.

पूछताछ के बाद, स्कूल को उनके COVID पॉजिटिव पाये जाने की सूचना मिली थी. जिसके बाद सूचना पर कार्रवाई करते हुए स्कूल प्रशासन ने फैसला किया कि सोमवार से बुधवार तक स्कूल में ऑनलाइन शिक्षा के माध्यम से क्लास चलाई जाएंगी.

स्कूल के प्रिंसिपल ने रविवार को पत्र लिखकर बताया कि "हम सभी वास्तव में मानते हैं कि रोकथाम इलाज से बेहतर है. इसलिये जैसा ही हमारे स्कूल में कोविड -19 के दो COVID पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. स्कूल प्रबंधन ने अगले तीन दिनों (11 अप्रैल से 13 अप्रैल) के लिए ऑफ़लाइन कक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया है. संक्रमण को रोकने के लिए हम ऑनलाइन कक्षाओं के माध्यम से शिक्षा प्रदान करना जारी रखेंगे. पत्र में आगे कहा गया है कि ईस्टर की छुट्टियों के बाद सामान्य कक्षाएं फिर से शुरू होंगी.
 

इसे भी पढ़ें : हरियाणा में 10 फरवरी से खुलेंगे कक्षा 1-9 तक के स्कूल, इन शर्तों का पालन करना होगा

बिहार में कोविड प्रतिबंधों में मिली ढील, जानिए क्या खुला और क्या रहेगा बंद

Meghalaya Schools Reopening: मेघालय में 14 फरवरी से खुल जाएंगे पहली से पांचवीं कक्षा के स्कूल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसे भी देखें: महाराष्ट्र में 24 जनवरी से खुलेंगे 1 से 12वीं तक के स्कूल, सीएम उद्धव ठाकरे ने दी मंज़ूरी