Gujarat School Reopening: गुजरात में 7 फरवरी से खुलेंगे 1 से 9वीं कक्षा के स्कूल, ये होगी गाइडलाइंस

Gujarat School Reopening News: शिक्षा विभाग द्वारा जारी एक परिपत्र में कहा गया है कि कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए सरकारी, निजी और अनुदान प्राप्त स्कूल सोमवार से पहली से नौवीं कक्षा के लिए ऑफलाइन पढ़ाई फिर से शुरू कर सकते हैं.

Gujarat School Reopening: गुजरात में 7 फरवरी से खुलेंगे 1 से 9वीं कक्षा के स्कूल, ये होगी गाइडलाइंस

Gujarat School Reopening: गुजरात में 7 फरवरी से खुलेंगे 1 से 9वीं कक्षा के स्कूल

अहमदाबाद:

Gujarat School Reopening News: गुजरात में कोविड (Covid News) के नए मामले घटने पर गुजरात सरकार ने सात फरवरी से पहली से नौवीं कक्षा तक के स्कूलों को फिर से खोलने की शनिवार को घोषणा की. शिक्षा विभाग द्वारा जारी एक परिपत्र में कहा गया है कि कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए सरकारी, निजी और अनुदान प्राप्त स्कूल सोमवार से पहली से नौवीं कक्षा के लिए ऑफलाइन पढ़ाई फिर से शुरू कर सकते हैं. हालांकि, ऑनलाइन शिक्षण पहले की तरह जारी रहेगा. विद्यार्थी अपनी इच्छा से किसी भी माध्यम का चयन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में सोमवार से खुलेंगे जिम, स्पा और फिटनेस सेन्टर, कोविड प्रोटोकॉल्स में होगी सख्ती

पिछले साल दिसंबर में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से बढ़ने के बाद इन कक्षाओं के लिए ऑफलाइन पढ़ाई को निलंबित कर दिया गया था. गुजरात में शुक्रवार को कोविड के 6,097 नए मामले दर्ज किए गए . ये संख्या 20 जनवरी को दर्ज किए गए सर्वाधिक मामलों के बाद से सबसे कम है. गत 20 जनवरी को राज्य में कोविड-19 के 24,485 मामले सामने आए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुजरात से पहले कई सारी राज्य सरकारों ने भी स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला लिया है और सात फरवरी से कई जगहों पर स्कूल फिर से शुरू हो रहे हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)