विज्ञापन
This Article is From Aug 16, 2021

काबुल एयरपोर्ट पर हाहाकार के बीच 5 लोगों की मौत, तालिबान से बचने की कोशिश बनी जानलेवा : रिपोर्ट

काबुल एयरपोर्ट पर सोमवार सुबह ही हजारों की संख्या में लोग जुटे थे, एक वक्त तो हालात को काबू में करने के लिए अमेरिकी सैनिकों को हवा में फायरिंग भी करनी पड़ी थी. वायरल वीडियो में लोगों को एक विमान में चढ़ने के लिए एक के ऊपर एक चढ़कर विमान में घुसते देखा गया. 

काबुल एयरपोर्ट पर हाहाकार के बीच 5 लोगों की मौत, तालिबान से बचने की कोशिश बनी जानलेवा : रिपोर्ट
Afghanistan crisis: काबुल एयरपोर्ट पर हवाई फायरिंग की खबरें पहले आई थीं
नई दिल्ली:

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport ) पर जुटी हजारों की भीड़ के बीच मची भगदड़ ने कम से कम 5 लोगों की जान ले ली है. एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को ये हजारों लोगों का हुजूम तालिबान (Taliban) के खौफ से बचने के लिए देश से बाहर जाने की कवायद में जुटा था. वहां एयरपोर्ट पर सोमवार सुबह ही हजारों की संख्या में लोग जुटे थे, एक वक्त तो हालात को काबू में करने के लिए अमेरिकी सैनिकों को हवा में फायरिंग भी करनी पड़ी थी. वायरल वीडियो में लोगों को एक विमान में चढ़ने के लिए एक के ऊपर एक चढ़कर विमान में घुसते देखा गया. 

काबुल एयरपोर्ट पर हाहाकार के बीच 5 लोगों की मौत, तालिबान से बचने की कोशिश बनी जानलेवा : रिपोर्ट

तालिबान ने रविवार को काबुल पर कब्जा जमा लिया था और उसके बाद से ही देश के तमाम सीमावर्ती इलाकों से लोग देश से बाहर भागने की फिराक में हैं. काबुल एयरपोर्ट अभी अमेरिकी सेना के नियंत्रण में हैं और इसी कारण तमाम लोग अपना सामान लेकर एयरपोर्ट की ओर धावा बोल दिया था और विमानों में जगह पाने के लिए मारामारी करने लगे. 

ऐसी खबरें और वीडियो सामने आए हैं, जिसमें एक ही विमान के भीतर सैकड़ों लोग घुसने के लिए हाथापाई कर रहे थे. विमान की सीढ़ियों पर ही एक के ऊपर एक लोग मधुमक्खियों की तरह चढ़ते नजर आए. खबरों के मुताबिक, काबुल हवाई अड्डे के परिसर में अभी भी बड़ी संख्या में अमेरिकी कार्गो विमान खड़े हुए हैं. 

वहीं एनडीटीवी सूत्रों का कहना है कि अफगानिस्तान का एय़रस्पेस बंद कर दिया गया है और उसके नोटिस भी चस्पा कर दिया गया है. एयर इंडिया का एक विमान भी भारत से अफगानिस्तान उड़ान भरने वाला था, ताकि लोगों को वहां से लाया जा सके. लेकिन हवाई क्षेत्र बंद होने के कारण ऐसा नहीं हो सका.

एनडीटीवी के एक एक्सक्लूसिव वीडियो (NDTV exclusive video) में साफ दिख रहा है कि काबुल एयरपोर्ट पर अफरातफरी का आलम था. लोगों को यहां एयरपोर्ट की दीवार फांदकर अंदर घुसते देखा गया और वे रनवे पर खड़े विमानों की ओर बढ़ते दिखाई दिए. 

NDTV EXCLUSIVE VIDEO: काबुल एयरपोर्ट पर चली गोलियां, नागरिकों ने फांदी दीवार, कई ज़ख्मी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com