यह ख़बर 09 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

केजरीवाल बोले, पहले सात घंटों में हेल्पलाइन पर आई सात हजार काल्स, जल्द चार अंकों का नंबर

नई दिल्ली:

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार की ओर से भ्रष्टाचार के खिलाफ जारी हेल्पलाइन नंबर पर पहले सात घंटों में चार हजार लोगों ने फोन किया। इस बात की सूचना मीडिया को देते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस कार्यालय में जरूरत को देखते हुए कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने की जरूरत भी पड़ सकती है। केजरीवाल ने कहा कि जल्द ही सरकार इस काम के लिए चार अंकों का एक नंबर जारी करेगी।

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को ही इस हेल्पालाइन को जारी किया था। यह हेल्पलाइन सुबह आठ बजे से शाम 10 बजे तक जारी रहेगी। आज दिन में तमाम कॉल्स को जांच कर 15 सदस्यों की एक टीम के पास भेजा गया। इस टीम ने इन लोगों के स्टिंग करने का रास्ता बताया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली सरकार का कहना है कि यह स्टिंग के सबूत भ्रष्टाचार विरोधी यूनिटों को दे दिए जाएंगे और 24 घंटों के भीतर इस पर कार्रवाई की जाएगी।

मीडिया को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सरकार के सभी मंत्री सचिवालय के बाहर जनता दरबार लगाएंगे। यहां पर मंत्री सीधे जनता से उनकी समस्याओं के निवारण का प्रयास करेंगे। इस शनिवार को सभी मंत्री सुबह 9.30 बजे से 11.00 बजे तक मौजूद रहेंगे।

बाद में एक मंत्री प्रतिदिन जनता दरबार का हिस्सा बनेगा और जरूरत के हिसाब से संबंधित विभाग को लोगों की शिकायत पहुंचाएगा। केजरीवाल ने यह भी कहा कि अत्यंत आवश्यक मामलों के निपटारा मौके पर ही जरूरी कदम उठाकर करने के प्रयास किया जाएगा।