J&K में 2 अलग-अलग एनकाउंटर में 6 आतंकी ढेर, मार गए दहशतगर्दों में 2 पाकिस्तानी

कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि अनंतगाम और कुलगाम जिले में दो अलग-अलग ऑपरेशन में 6 आतंकवादी मारे गए हैं.

J&K में 2 अलग-अलग एनकाउंटर में 6 आतंकी ढेर, मार गए दहशतगर्दों में 2 पाकिस्तानी

दक्षिण कश्मीर के जिलों में दो अलग-अलग आतंकवाद विरोधी अभियान

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के कुलगाम (Kulgam) और अनंतनाग (Anantnag) जिलों में दो अलग-अलग एनकाउंटर में 6 आतंकियों को मार गिराया. ढेर हुए आतंकियों में से 4 की पहचान कर ली गई है, जिसमें से दो पाकिस्तानी आतंकी हैं. मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि ये आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे. उन्होंने इस सुरक्षा अभियान को "बड़ी कामयाबी" बताया. अधिकारियों ने कहा कि दक्षिण कश्मीर के दो जिलों में कल शाम को आतंक रोधी ऑपरेशन शुरू किए गए थे. 

कश्मीर के आईजी ने ट्वीट में कहा, "दो अलग-अलग एनकाउंटर में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के 6 आतंकी मारे गए. इन मुठभेड़ में मारे गए 6 आतंकियों में दो स्थानीय आतंकवादी जबकि दो पाकिस्तानी आतंकवादी हैं. दो अन्य आतंकियों की पहचान की जा रही है. हमारे लिए ये एक बड़ी कामयाबी है."

पुलिस ने बताया कि अनंतनाग के नौगाम इलाके में सुरक्षा अभियान के दौरान एक पुलिसकर्मी घायल हो गया, बाद में उसे बाहर निकाला गया और पास के एक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. 

जम्मू कश्मीर: श्रीनगर एनकाउंटर में सुरक्षा बलों को SIT ने दी क्लीन चिट, मारे गए थे 3 नागरिक

अधिकारियों ने बताया कि अनंतनाग मुठभेड़ के तुरंत बाद कुलगाम जिले के मिरहमा गांव में विशिष्ट इनपुट मिलने के बाद एक अभियान शुरू किया गया. सर्च ऑपरेशान के बीच ही आतंकियों ने फायरिंग कर दी.

शुरू में कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर बताया था कि एक आतंकवादी मारा गया. बाद में देर शाम के ऑपरेशन में दो और आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टि की गई. गुरुवार सुबह कश्मीर पुलिस ने मुठभेड़ों में 6 आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है. जिसमें से 4 आतंकियों की पहचान हो गई है. दो आतंकवादियों की पहचान होना बाकी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जम्मू-कश्मीर: पुलिस बस पर आतंकियों ने की फायरिंग, हमले में 3 पुलिसवाले शहीद