श्रीनगर में पुलिस बस पर आतंकी हमला, 2 की मौत, 12 घायल

श्रीनगर शहर के बाहरी हिस्से में सोमवार को आतंकवादियों ने जम्मू कश्मीर सशस्त्र पुलिस की बस पर गोलीबारी की. इस हमले में 12 पुलिसकर्मी घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

श्रीनगर:

श्रीनगर में एक पुलिस बस पर आतंकी हमला हुआ जिसमें 2 लोगों की मौत हेा गई जबकि 12 अन्‍य घायल हो गए. यह हमला श्रीनगर के बाहरी इलाके जेवन में सोमवार शाम को हुआ. आध‍िकारिक सूत्रों ने बताया कि सशस्‍त्र पुलिस बटालियन के करीब बस पर आतंकियों ने भारी गोलीबारी की. सूत्रों ने बताया कि इसमें 2 लोगों की मौत हो गई है जबकि 12 अन्‍य घायल हैं. सभी घायलों को नजदीकी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि कश्‍मरी जोन पुलिस की ओर से किए गए ट्वीट के अनुसार हमले में 14 लोगों के घायल होने की बात कही गई.

आतंकवादियों ने अत्यधिक सुरक्षित इलाके में बस पर भारी गोलीबारी की जहां विभिन्न सुरक्षा बलों के कई शिविर हैं. घटना सोमवार शाम पंथा चौक इलाके की है.

इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों की तलाश के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है.

कुछ दिन पहले ही कश्‍मीर के बांदिपोरा जिले में आतंकियों ने पुलिस की एक टीम पर फायरिंग की थी जिसमें दो पुलिसकर्मी मारे गए थे. हमले में दोनों पुलिसकर्मी बुरी तरह घायल हो गए थे जिन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया और वहां डॉक्‍टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया था. यह हमला 10 दिसंबर को बांदिपोरा के गुलशन चौक पर हुआ था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हाल ही में प्रवासी कामगारों और कश्‍मीरी अल्‍पसंख्‍यक समाज के लोगों को निशाना बनाए जाने की कुछ घटनाओं के बाद घाटी में यह दूसरा बड़ा आतंकी हमला है. पुलिस ने कहा था कि इन हमलों में शामिल सभी आतंकियों को पिछले दो महीने में अलग अलग मुठभेड़ों में मार गिराया गया था.