विज्ञापन
This Article is From May 27, 2014

गोरखधाम ट्रेन हादसा : मरने वालों की संख्या 22 हुई, 103 घायल

संतकबीर नगर:

उत्तर प्रदेश के संत कबीरनगर में चुरेब रेलवे स्टेशन के पास सोमवार को हुए ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है।

जिलाधिकारी भरत लाल ने बताया कि रातभर चले बचाव कार्य के दौरान क्षतिग्रस्त बोगियों से आठ और शव बरामद हुए। इसके साथ ही इस भीषण ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या 14 से बढ़कर 22 हो गई है।

पद संभालने के बाद अपने पहले निर्णय में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में सोमवार को हुई ट्रेन दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को पचास-पचास हजार रुपये की सहायता देने की आज घोषणा की।

उन्होंने बताया कि हादसे में 103 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें संत कबीरनगर तथा बस्ती के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। हालांकि उनमें से ज्यादातर लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है । घायलों में से 15 की हालत नाजुक बताई जाती है, लिहाजा मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है।

गौरतलब है कि दिल्ली से गोरखपुर जाने वाली गोरखधाम एक्सप्रेस कल चुरेब रेलवे स्टेशन के पास संदिग्ध रूप से पटरी टूटने की वजह से लूप लाइन पर खड़ी मालगाड़ी से जा टकराई थी। हादसे में गोरखधाम एक्सप्रेस के इंजन के दो टुकड़े हो गए और चार सामान्य बोगियों समेत उसके छह डिब्बे क्षतिग्रस्त हो गए थे।

जिलाधिकारी ने बताया कि बचाव कार्य अभी जारी है और शवों तथा फंसे हुए यात्रियों की मौजूदगी की आशंका के मद्देनजर बोगियों को गैस कटर से काटा जा रहा है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
गोरखधाम ट्रेन हादसा : मरने वालों की संख्या 22 हुई, 103 घायल
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com