दिल्ली में अलकायदा के दो आतंकी गिरफ्तार, नए साल पर हमले की रच रहे थे साजिश

दिल्ली में अलकायदा के दो आतंकी गिरफ्तार, नए साल पर हमले की रच रहे थे साजिश

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अलकायदा की इंडिया ब्रांच के एक संदिग्ध आतंकी आसिफ को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। साथ ही इस संदिग्ध के एक और साथी को हिरासत में लिया है, जिसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। कहा जा रहा है कि ये संदिग्ध दिल्ली में क्रिसमस और नए साल पर हमले की फिराक में थे।

संभल के रहने वाले हैं दोनों आतंकी
स्पेशल सेल को जानकारी मिली कि यूपी के संभल के रहने वाले दो संदिग्ध दो साल पहले गायब हुए थे और जानकारी मिली कि ये दोनों तेहरान और फिर अफगानिस्तान गए थे, जहां इन्हें ट्रेनिंग दी गई थी। इसके बाद स्पेशल सेल ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया।

अलकायदा की इंडिया ब्रांच के लिए कर रहे थे युवाओं को आकर्षित
स्पेशल सेल के मुताबिक, ये दोनों अलकायदा की इंडिया ब्रांच के लिए भर्ती का काम कर रहे थे और दोनों अलकायदा की इंडिया ब्रांच के लिए स्लीपर सेल का काम कर रहे थे। साथ ही सोशल साइट्स से युवाओं को अलकायदा की इंडिया ब्रांच के लिए आकर्षित कर रहे थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अलकायदा मुखिया ने की थी घोषणा
स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक, अलकायदा के मुखिया अल-जवाहिरी ने सितंबर 2014 में घोषणा की थी कि AQIS ( अलकायदा इंडिया सब्कोंटिनैंट ) बनाया जाए, जिसके लिए ये दोनों संदिग्ध काम कर रहे थे। स्पेशल सेल के मुताबिक, अलकायदा की इंडिया ब्रांच के पहले संदिग्ध आतंकी आसिफ को गिरफ्तार किया गया।