राजौरी में पाक सेना ने फिर तोड़ा सीज़फायर, LoC के पार से फायरिंग में दो जवान शहीद

सेना के मुताबिक जब ये दोनों जवान राजौरी जिले के सुंदरबनी इलाके में नियंत्रण रेखा के पास ड्यूटी कर रहे थे तभी सीपा पार से उनपर फायरिंग की गई, जिसमें वो घायल हो गए और बाद में शहीद हो गए. सेना के जवानों ने तुरंत पाकिस्तानी हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया.

राजौरी में पाक सेना ने फिर तोड़ा सीज़फायर, LoC के पार से फायरिंग में दो जवान शहीद

सेना ने बताया कि शहीद होने वाले जवानों में नाइक प्रेम बहादुर खत्री और रायफलमैन सुखबीर सिंह शामिल हैं.

जम्मू:

पाकिस्तानी सैनिकों ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन (Ceasefire Violation) करते हुए जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के राजौरी जिले में उकसाने वाली कार्रवाई के तहत नियंत्रण रेखा (Line of Control- LoC) के पास गोलाबारी की है. भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया है लेकिन इस दौरान गोली लगने से सेना के दो जवान शहीद हो गए. शहीद होने वाले जवानों में नाइक प्रेम बहादुर खत्री और रायफलमैन सुखबीर सिंह शामिल हैं.

सेना के मुताबिक जब ये दोनों जवान राजौरी जिले के सुंदरबनी इलाके में नियंत्रण रेखा के पास ड्यूटी कर रहे थे तभी सीमा पार से उनपर फायरिंग की गई, जिसमें वो घायल हो गए और बाद में शहीद हो गए. सेना के जवानों ने तुरंत पाकिस्तानी हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया.

आतंकियों से मुठभेड़ के कुछ दिन बाद सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में ढूंढ न‍िकाली 150 मीटर लंबी सुरंग

गुरुवार को भी पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास एक गांव और सैनिक पोस्ट पर फायरिंग की थी, जिसमें सेना के एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर (JCO)सूबेदार स्वतंत्र सिंह शहीद हो गए थे. इनके अलावा एक नागरिक भी इस हमले में घायल हुआ था.

महबूबा मुफ्ती ने कथित तौर पर हिरासत में लेने का लगाया आरोप, बेटी इल्तिज़ा को किया गया नज़रबंद

गुरुवार को ही एक अलग घटना में, जम्मू और कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के बाहरी इलाके में एक आतंकवादी हमले में दो सैनिक ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए. पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की ओर से  भारी गोलीबारी की गई, जिसकी जद में सेना का एक गश्ती दल आ गया. ये दोनों जवान उसी गश्ती दल के हिस्सा थे. 

वीडियो- सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में ढूंढ न‍िकाली 150 मीटर लंबी सुरंग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com