पश्चिम बंगाल : मुर्शिदाबाद अस्पताल में आग लगी, दो की मौत, कईयों के फंसे होने की आशंका

पश्चिम बंगाल : मुर्शिदाबाद अस्पताल में आग लगी, दो की मौत, कईयों के फंसे होने की आशंका

मुर्शिदाबाद अस्पताल के तीसरे माले पर आग लगी है

मुर्शिदाबाद:

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में बहरामपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आग लग गई है जिसमें दो लोगों के मौत की खबर आ रही है. वहीं इस हादसे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका भी है. बहरामपुर मेडिकल कॉलेस के मुख्य चिकित्सा अधिकारी एस साहा ने बताया 'दो मौतें हुई हैं. आग पर काबू पा लिया गया है. डरने की कोई बात नहीं है.' धुंए की वजह से कई मरीज़ को सांस लेने में परेशानी हो रही है जिसकी वजह से वह बीमार भी पड़ गए हैं. इनमें से कई वे बच्चे भी हैं जो उस वॉर्ड में थे जिसके पास ही आग लगी थी. आग लगातार तीन घंटे तक रही. कई मरीज़ तो सेलाइन की बोतल पकड़े अपने रिश्तेदारों के साथ बाहर ही लेटे हुए हैं, वहीं कुछ को दूसरे वॉर्डों में शिफ्ट कर दिया गया है.
 

मुर्शिदाबाद अस्पताल में फंसे लोग

बताया जा रहा है कि एसी में शॉर्ट सर्किट होने से इमारत के तीसरे माले पर दवाई विभाग में दोपहर के वक्त आग लग गई. धीरे धीरे आग और धुंआ फैलता रहा जिसकी वजह से उसी माले पर बच्चों के वॉर्ड में भी अफरा तफरी मच गई. शुरूआती रिपोर्ट के मुताबिक मरने वाली दो महिलाएं की धुंआ शरीर में जाने और भगदड़ की वजह से मौत हुई है.

मरीज़ों को बचाने के लिए कुछ स्थानीय लोग पेड़ पर चढ़कर खिड़कियां तोड़कर अस्पताल में दाखिल हुए. मौके पर तीन दमकल की गाड़ियां भी पहुंची. इस हादसे की जांच के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जांच का आदेश दिया है. रिपोर्ट ऐसी भी है कि अस्पताल में एकमात्र सीढ़ी और वह भी बेहद सकरी होने की वजह से यह हादसा हुआ. साथ ही इस अफरा तफरी में एमरजेंसी गेट की चाबियां भी नहीं मिल पा रही थी. इस बीच कोलकाता और मालदा जिले से मेडिकल टीम को बहरामपुर भेज दिया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com