सोशल मीडिया पर जनरल बिपिन रावत के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के आरोप में 2 गिरफ्तार

दिवंगत चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) के बारे में एक फेसबुक पोस्ट (Facebook Post) में कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जिले से दो लोगों को गिरफ्तार किया है

सोशल मीडिया पर जनरल बिपिन रावत के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के आरोप में 2 गिरफ्तार

जनरल बिपिन रावत की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में हुई थी मौत

प्रतापगढ़:

दिवंगत चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत(CDS General Bipin Rawat) के बारे में एक फेसबुक पोस्ट (Facebook Post) में कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जिले से दो लोगों को गिरफ्तार किया है. प्रतापगढ़ की पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि इस मामले में धरियावद थाना पुलिस ने गांव चरी गड्ढा फला के मनीष कुमार मीणा (28) तथा गांव खेमपुरिया के जीवनलाल (25) को गिरफ्तार किया है. 

पुलिस ने एक बयान में बताया कि आरोपी मनीष मीणा ने कुन्नूर हेलीकॉप्टर हादसे में जान गंवाने वाले सैन्य अधिकारियों व जवानों के बारे में नौ दिसंबर को फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इसके बाद अन्य आरोपी जीवनलाल ने उस पोस्ट सोशल मीडिया पर यर करके देशवासियों की भावनाओं को आघात पहुंचाया. उन्होंने बताया कि मामले के संज्ञान में आते ही पुलिस ने साइबर सेल के विशेष सहयोग से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

गुजरात : FB पर जनरल बिपिन रावत पर अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में एक गिरफ्तार

उल्लेखनीय है कि ऐसे ही एक दूसरे मामले में टोंक जिला पुलिस ने शुक्रवार को जावाद खान (21) नामक युवक को भी गिरफ्तार किया था. इस घटना का कड़ा विरोध करते हुए कर्नाटक के गृह मंत्री ए. ज्ञानेंद्र ने शनिवार को पुलिस महानिदेशक प्रवीण सूद को उन लोगों की पहचान करने और दंडित करने का निर्देश दिया था.

जिन्होंने सोशल मीडिया पर प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट कीं.  ज्ञानेंद्र के कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मंत्री ने सूद को निर्देश दिया कि जनरल रावत के आकस्मिक निधन पर जश्न मनाने वाले लोगों को पहचानने और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने में कोई देरी नहीं होना चाहिये.

'जनरल बिपिन रावत को रोल मॉडल के रूप में करें फॉलो', IMA पासिंग आउट परेड में बोले राष्ट्रपति 

मंत्री ने सूद से कहा, 'उन अपराधियों के घरों का पता लगाएं, जिन्होंने भारत के गौरवशाली पुत्र की मृत्यु का जश्न मनाते हुए सोशल मीडिया पर इस तरह की टिप्पणी पोस्ट की हैं. क्योंकि वे राष्ट्र विरोधी हैं, इसलिये उन्हें उनकी विकृत मानसिकता के अनुसार दंड दिया जाए.' ज्ञानेंद्र ने कहा कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन से देश को अपूरणीय क्षति हुई है क्योंकि राष्ट्र के लिये उनका योगदान असाधारण था. 

उल्लेखनीय है, बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर के पास हुई दुर्घटना में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और सशस्त्र बलों के 11 कर्मियों की मृत्यु हो गई थी.


अलविदा CDS जनरल बिपिन रावत, हरिद्वार गंगा में विसर्जित की गईं अस्थियां

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com