Bihar: बरौनी रिफाइनरी में प्लांट को चालू करने के दौरान फर्नेस में ब्लास्ट, 17 कर्मी घायल

Bihar News: बिहार के बेगूसराय (Begusarai) स्थ‍ित बरौनी रिफाइनरी (Barauni Refinery) में शट-डाउन के बाद प्लांट को चालू करने के दौरान फर्नेस में ब्लास्ट (Barauni Blast) हो गया. इस ब्लास्ट में 5 रिफाइनरी कर्मी और करीब 12 ठेका कर्मी घायल हो गए.

Bihar: बरौनी रिफाइनरी में प्लांट को चालू करने के दौरान फर्नेस में ब्लास्ट, 17 कर्मी घायल

रिफाइनरी के तीन अधिकारी, दो कर्मचारी और दर्जन भर मजदूर घायल हुए हैं

बेगूसराय:

Bihar News: बिहार के बेगूसराय (Begusarai) स्थ‍ित बरौनी रिफाइनरी (Barauni Refinery) में शट-डाउन के बाद प्लांट को चालू करने के दौरान फर्नेस में ब्लास्ट (Barauni Blast) हो गया. इस ब्लास्ट में 5 रिफाइनरी कर्मी और करीब 12 ठेका कर्मी घायल हो गए. सभी घायलों को बरौनी रिफाइनरी अस्पताल और निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के अनुसार 2 माह से बरौनी रिफाइनरी में शट-डाउन के बाद प्लांट को 2 दिनों से चालू किया जा रहा था. गुरुवार दोपहर अचानक काम के दौरान फर्नेस फट गया जिसकी चपेट में आकर लोग घायल हुए हैं. इसमें रिफाइनरी के तीन अधिकारी, दो कर्मचारी और दर्जन भर मजदूर घायल हो गए.


घटना के बाद बरौनी रिफाइनरी में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में रिफाइनरी के कार्यपालक निदेशक समेत सभी बड़े अधिकारी अस्पताल पहुंचे और घायलों को देखा. घटना के बाद बरौनी रिफाइनरी यूनियन और कई संवेदक अस्पताल पहुंचे. बरौनी रिफाइनरी तेल मजदूर यूनियन के महासचिव ने रिफाइनरी प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


महासचिव राजेंद्र सिंह ने कहा कि शट-डाउन के बाद काम शुरू करने के दौरान यह घटना घटी है इसमें रिफाइनरी प्रबंधन की लापरवाही है. फिलहाल सभी घायलों का इलाज चल रहा है. रिफाइनरी के कार्यपालक निदेशक शुक्ला मिस्त्री ने बताया कि काम शुरू करने के दौरान घटना घटी है, कुछ लोग घायल हुए हैं जिनका इलाज कराया जा रहा है.