गाजियाबाद : स्कूल बस से बाहर झांकते समय बच्चे का सिर के खंभे से टकराया, मौत के बाद परिजनों का हंगामा

परिवार वालों का आरोप है कि बच्चे की मौत स्कूल बस के ड्राइवर और प्रबंधन की लापरवाही के चलते हुई है. मृतक बच्चे की मां ने स्कूल प्रसासण पर आरोप लगाया है कि ज्यादा खून बह जाने उसके बेटे की जान चली गई.

गाजियाबाद:

गाजियाबाद के  मोदीनगर (Modinagar) में चौथी कक्षा में पढ़ने वाले बच्चे की बस के बाहर सिर निकालने के बाद खंभे में टकराने से मौत हो गई. जैसे ही यह सूचना परिजनों को मिली पूरे परिवार में गम का माहौल हो गया. परिवार वालों का आरोप है कि बच्चे की मौत स्कूल बस के ड्राइवर और प्रबंधन की लापरवाही के चलते हुई है. मृतक बच्चे की मां ने स्कूल प्रसासण पर आरोप लगाया है कि ज्यादा खून बह जाने उसके बेटे की जान चली गई.

मृतक बच्चे की मां नेहा भार्गवने बस के ड्राइवर और स्कूल प्रसासण पर लापरवाही का आरोप लगाया है कि ज्यादा खून बह जाने उसके बेटे की जान चली गई.  चौधी क्लास में पढ़ने वाला बच्चा अनुराग बुधवार को हंसते हुए स्कूल बस (School Bus) से रवाना हुआ लेकिन 1 घंटे भर बाद उसके चोट लगने की खबर आई.

नेहा ने बताया कि उस दिन उसके पास स्कूल से फोन आया था जिसमें उसे इस घटना कि जानकारी दी गई.वो अपने भाई के साथ स्कूल गई. जहां,  नेहा से पहले कहा गया था  कि अनुराग का केएमसी में ईलाज चल रहा है लेकिन कोई ट्रीटमेंट नहीं हो रहा था. उसने बताया मेरा बच्चा ऐंबुलेंस में पड़ा रहा....मेरे बच्चे को मार दिया गया. ड्राइवर देर से आया था वो बस जल्दीबाजी में लेकर गया था. जिसके बाद इतना ब्लड लॉस कर दिया कि बस में भी बच्चा का ब्लड पड़ा रहा. 

नेहा ने ये भी आरोप लगाया कि बस मे बहुत ज्यादा  बच्चे बिठाये जाते है. उसने अपने  मोबाइल से बनाई हुई  वीडियो दिखाई. उसने बताया "मैंने वीडियो बनाई थी स्कूल बस में 40 बच्चे आ सकते थे तब 60 60 बच्चों को क्यों ले जा रहे थे.  नेहा के अनुसार एक घंटे में ड्राइवर को दो बार स्कूल बच्चों को पहुंचाना होता था इसीलिए ड्राइवर बहुत तनाव में रहता था.  

गौरतलब है कि बुधवार की सुबह अनुराग बस में स्कूल जा रहा था कि उसे मिचली आ रही थी और वह खिड़की से बाहर झुक गया. उसी समय चालक मुड़ गया और लड़का बिजली के पोल से जा टकराया. कथित तौर पर उनकी तत्काल मृत्यु हो गई, हालांकि ड्राइवर और एक अन्य बस स्टाफ को गिरफ्तार कर लिया गया, लेकिन स्कूल के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई.  परिजनों ने बताया यह हादसा तीसरी कक्षा में पढ़ने वाले बच्चे अनुराग भारद्वाज के साथ हुआ.

परिजनों के मुताबिक बेटा सुबह सही सलामत स्कूल के लिए निकला था. स्कूल प्रशासन द्वारा बताया गया है कि रास्ते में उल्टी करने के लिए बच्चे द्वारा सिर बाहर निकाल लेने पर किसी खंभे से टकराकर मौत हो गई. घटना के बाद मुख्यमंत्री से लेकर परिवहन मंत्री तक ने ट्विट किया....गाजियाबाद के ARTO समेत 4 लोग सस्पेंड हो गए हैं। बस के ड्राइवर कंडक्टर भी गिरफ्तार ह चुके हैं। लेकिन स्कूल प्रबंधन के खिलाफ अब भी जांच चल रही है। घटना को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रिपोर्ट मांगी है और उन्होंने स्कूल, बस स्टाफ और परिवहन विभाग के खिलाफ कार्रवाई के अलावा स्कूल बसों की फिटनेस जांच के आदेश दिए हैं.

इसे भी देखें : बस! बहुत हो गया, चुप रहो : बेटे की मौत पर रो रही मां को SDM के धमकाने वाला VIDEO आया सामने

खिड़की का कांच तोड़ते हुए स्कूल बस के अंदर घुसा हिरण, डरकर ड्राइवर ने किया कुछ ऐसा - देखें CCTV Video

दिल्ली के नारायणा में हादसा: स्कूल बस और क्लस्टर बस के बीच टक्कर, 6 बच्चे घायल

UP: बच्‍चे की मौत का मांगा इंसाफ तो मिली धमकी, SDM का धमकाते हुए वीडियो वायरल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com