राजस्थान का सियासी संग्राम: कांग्रेस ने रात 2.30 बजे की प्रेस कांफ्रेंस, दावा- हमारे पास 109 विधायकों का समर्थन

राजस्थान में चल रही सियासी चहलकदमी के बीच कांग्रेस ने रात 2.30 बजे प्रेस कांफ्रेंस की. इस प्रेस कांफ्रेंस में अविनाश पांडे, रणदीप सुरजेवाला और अजय माकन मौजूद रहे.

नई दिल्ली:

राजस्थान (Rajasthan) में चल रही सियासी चहलकदमी के बीच कांग्रेस ने रात 2.30 बजे प्रेस कांफ्रेंस की. इस प्रेस कांफ्रेंस में अविनाश पांडे, रणदीप सुरजेवाला और अजय माकन मौजूद रहे. अविनाश पांडे ने बताया कि सोनिया गांधी से निर्देश मिलने के बाद वह जयपुर पहुंचे हैं. उन्होंने बताया कि 109 विधायक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को समर्थन की चिट्ठी दे चुके हैं और कुछ विधायक अभी भी संपर्क में हैं. जिनसे आज सुबह मुलाकात होगी. उन्होंने बताया कि आज सुबह 10.30 बजे कांग्रेस विधायकों की बैठक बुलाई गई है. पार्टी में चल रही इस उठा पटक के बीच प्रेस कांफ्रेस में कांग्रेस नेताओं ने साफ किया कि कल जो व्हिप जारी किया गया था वो आज भी जारी रहेगा.जो विधायक बैठक में मौजूद नहीं रहेंगे उनके खिलाफ अनुशासनात्मक करवाई की जाएगी. उनकी पार्टी से सदस्यता भी समाप्त की जा सकती है. 

राज्य के राजनीतिक हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज जो कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है, जिसमें डिप्टी सीएम सचिन पायलट शामिल नहीं होंगे. दिल्ली में डेरा डाले सचिन पायलट ने इसके साथ-साथ यह भी दावा किया कि उन्हें 30 से अधिक विधायकों का समर्थन प्राप्त है और गहलोत सरकार अल्पमत में है.


बता दें कि मध्य प्रदेश और ज्योतिरादित्य सिंधिया को खोने के तीन महीने बाद कांग्रेस राजस्थान में भी गहरे संकट में है. कारण है राज्य में पार्टी के पुराने और नए नेताओं के बीच लंबे समय से चली आ रही खींचतान. राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट आजकल बीजेपी के साथ बातचीत कर रहे हैं, ऐसा उनके करीबी सूत्रों ने कहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: अल्पमत में है अशोक गहलोत सरकार: सचिन पायलट