विज्ञापन
This Article is From Jan 30, 2017

हैदराबाद : चॉकलेटों में गांजा भरकर ऑनलाइन बेचने वाला डॉक्टर गिरफ्तार

हैदराबाद : चॉकलेटों में गांजा भरकर ऑनलाइन बेचने वाला डॉक्टर गिरफ्तार
चॉकलेटों को गांजा की मात्रा के हिसाब से 500 से लेकर 1,800 रुपये प्रति चॉकलेट तक बेचा जा रहा था...
हैदराबाद: हैदराबाद पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जो चॉकलेटों में गांजा भरकर उन्हें ऑनलाइन बेचता था. बताया गया है कि 35-वर्षीय शुजात अली खान ने हैदराबाद के एक मेडिकल कॉलेज से वर्ष 2006 में पढ़ाई पूरी की थी, और उसके बाद वर्ष 2014 तक उसने सरकारी निज़ामसागर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज़ में नौकरी भी की, और उसके बाद अपना खुद का कारोबार करने लगा.

गिरफ्तारी से पहले कई हफ्तों तक शुजात अली खान पर नज़र रखने वाली राचाकोंडा पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन्स टीम ने बताया कि वह पिछले दो साल से गांजा का पाउडर मिलाकर चॉकलेट तैयार किया करता था, और फिर उन्हें छोटे-छोटे कपों में भरकर अपने इंस्टाग्राम एकाउंट के ज़रिये बेचा करता था.

चॉकलेटों को उनमें भरी हुई गांजा की मात्रा के हिसाब से अलग-अलग वर्गों में बांटा हुआ था, और उनकी कीमत 500 रुपये से लेकर 1,800 रुपये प्रति चॉकलेट तक थी.

सूत्रों ने बताया है कि इसके अलावा यह 'डॉक्टर' अलग-अलग जिम में जाकर स्वास्थ्य सलाहकार के रूप में ग्राहकों को यह 'सलाह' भी दिया करता था कि उनका प्रोटीन इनटेक क्या होना चाहिए, यानी रोज़ाना कितनी मात्रा में प्रोटीन उन्हें खाना चाहिए.

सूत्रों ने यह भी बताया कि शुजात अली खान ने देशभर में कम से कम 3,000 ग्राहक बना लिए थे, और आमतौर पर वह ऑर्डर डाक के ज़रिये पूरे किया करता था.

छापे में जब्त किए गए सामान में गांजे से भरी 45 चॉकलेट भी शामिल हैं, और एक ऐसा पैकेट भी, जिसे तमिलनाडु के वेल्लोर में डिलीवर किया जाना था. शुजात अली खान को पहाड़ीशरीफ पुलिस ने गिफ्तार किया है.

इसी साल की शुरुआत में हैदराबाद में ही 33-वर्षीय सैयद शाहिद हुसैन को अपने घर में ही गांजा उगाने के लिए गिरफ्तार किया गया था. तीन बेडरूम वाले उसके अपार्टमेंट से लगभग नौ किलो गांजा और उसके पौधों समेत 40 गमले भी बरामद हुए थे.

हैदराबाद के कमर्शियल हब मणिकोंडा के रहने वाले सैयद शाहिद हुसैन को उस वक्त गिरफ्तार किया गया था, जब वह ग्राहकों को गांजा बेच रहा था. इस मामले में भी सबसे अहम बात यही थी कि अमेरिका में रहने वाले एक दोस्त की सलाह के बाद सैयद शाहिद हुसैन ने इंटरनेट पर वीडियो देख-देखकर घर में गांजा उगाने का तरीका सीखा था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हरेभरे हैदराबाद शहर को मिली “2020 ट्री सिटी ऑफ द वर्ल्ड” की मान्यता
हैदराबाद : चॉकलेटों में गांजा भरकर ऑनलाइन बेचने वाला डॉक्टर गिरफ्तार
हाईकोर्ट के रिटायर जज के आवास पर घरेलू हिंसा का वीडियो सामने आया, सोशल मीडिया पर वायरल
Next Article
हाईकोर्ट के रिटायर जज के आवास पर घरेलू हिंसा का वीडियो सामने आया, सोशल मीडिया पर वायरल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com