विज्ञापन
Story ProgressBack

विराट ने अनुष्का को दिया वर्ल्ड कप जीत का श्रेय, इस आइडियल जोड़ी से सीखें जिंदगी के साथ रिश्ते को सफल बनाने का रहस्य

Relationship Tips: विराट ने अनुष्का को विश्व कप की जीत का श्रेय देकर यह साबित किया कि सच्चे रिश्ते में एक-दूसरे का महत्व और योगदान कितना जरूरी होता है. यह एक सिखने वाली बात है कि कैसे अपने साथी के साथ मिलकर सफलता की ऊंचाइयों को छुआ जा सकता है.

Read Time: 3 mins
विराट ने अनुष्का को दिया वर्ल्ड कप जीत का श्रेय, इस आइडियल जोड़ी से सीखें जिंदगी के साथ रिश्ते को सफल बनाने का रहस्य
विराट और अनुष्का का रिश्ता आज के समय में एक आइडिय एग्जाम्पल बन चुका है.

How To Make Your Relationship Successful: विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विश्व प्रसिद्ध बल्लेबाज ने वर्ल्ड कप जीत का श्रेय अपनी वाइफ अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) को दिया. इसने न केवल उनके निजी जिंदगी में बल्कि उनके प्रोफेशनल करियर में भी अनुष्का की बड़ी भूमिका को उजागर किया. विराट और अनुष्का का रिश्ता आज के समय में एक आइडिय एग्जाम्पल बन चुका है कि कैसे एक मजबूत और सफल रिश्ता बनाया जा सकता है. विराट ने सार्वजनिक रूप से अनुष्का को धन्यवाद दिया और कहा कि उनके सपोर्ट और प्रेरणा के बिना यह सफलता संभव नहीं होती.

विराट और अनुष्का का रिश्ता यह दर्शाता है कि सफलता की राह में अपने साथी को शामिल करना और उनका सपोर्ट लेना कितना जरूरी है. इससे न केवल पर्सनल डेवलपमेंट होता है बल्कि रिश्ता भी मजबूत होता है. विराट ने अनुष्का को विश्व कप की जीत का श्रेय देकर यह साबित किया कि सच्चे रिश्ते में एक-दूसरे का महत्व और योगदान कितना जरूरी होता है. यह एक सिखने वाली बात है कि कैसे अपने साथी के साथ मिलकर सफलता की ऊंचाइयों को छुआ जा सकता है.

रिश्ते की सफलता का रहस्य | Secret of Relationship Success

रिश्ते की सफलता का एक बड़ा पहलू है कि आप अपने साथी को अपनी सफलता में शामिल करें. यह न केवल आपके पार्टनर को महत्व और सम्मान देता है, बल्कि आपके रिश्ते को और मजबूत बनाता है.

1. सपोर्ट और प्रेरणा

सच्चे साथी वही होते हैं जो एक-दूसरे को हर स्थिति में सपोर्ट और प्रेरणा देते हैं. विराट और अनुष्का ने इसे बखूबी निभाया है. अनुष्का ने हमेशा विराट के करियर में उन्हें प्रोत्साहित किया और उनके कठिन समय में साथ खड़ी रहीं.

यह भी पढ़ें: हिना खान दे रहीं हिम्मत और हौंसले की मिसाल, खुद के बालों से बनवा रहीं विग, मां का फूटा दर्द...

2. सम्मान और स्वीकृति

अपने साथी की मेहनत और योगदान को सम्मान देना बहुत जरूरी है. विराट ने यह बात अपने शब्दों से साबित की जब उन्होंने कहा कि अनुष्का ने उनके जीवन में एक स्थिरता और संतुलन लाया है.

3. समय और समझ

व्यस्त समय में भी अपने साथी के लिए समय निकालना और उनकी भावनाओं को समझना जरूरी है. विराट और अनुष्का ने अपने व्यस्त करियर के बावजूद हमेशा एक-दूसरे के लिए समय निकाला और एक-दूसरे की भावनाओं को समझा.

4. टीम वर्क

रिश्ता भी एक तरह की टीम होती है जिसमें दोनों साथी मिलकर आगे बढ़ते हैं. विराट और अनुष्का ने अपनी-अपनी जगह पर अपनी भूमिकाओं को बखूबी निभाया है, जिससे उनके रिश्ते में संतुलन बना रहा.

यह भी पढ़ें: योग करना तो है, लेकिन पता नहीं कि कहां से करें शुरू, यहां हैं 5 योगासन, इनसे करें योग सफर की शुरुआत

5. खुली बातचीत

खुली और ईमानदार बातचीत रिश्ते को मजबूत बनाती है. विराट और अनुष्का ने हमेशा एक-दूसरे से खुलकर बात की और अपनी भावनाओं को शेयर किया.

Gut Health: क्या है Gut Health, पाचन को कैसे बनाएं मजबूत, क्यों जरूरी हैं Probiotics| Tips to Improve Gut Health

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हिना खान दे रहीं हिम्मत और हौंसले की मिसाल, खुद के बालों से बनवा रहीं विग, मां का फूटा दर्द...
विराट ने अनुष्का को दिया वर्ल्ड कप जीत का श्रेय, इस आइडियल जोड़ी से सीखें जिंदगी के साथ रिश्ते को सफल बनाने का रहस्य
न्यूट्रिशनिष्ट ने बताया किन चीजों को खाकर आता है चेहरे पर नेचुरल ग्लो, आपको भी कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा फर्क
Next Article
न्यूट्रिशनिष्ट ने बताया किन चीजों को खाकर आता है चेहरे पर नेचुरल ग्लो, आपको भी कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा फर्क
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;