Promise Day 2021: मानसिक और शारीरिक रूप से हमेशा हेल्दी रहने के लिए इस प्रॉमिस डे पर खुद से भी करें ये 5 वादे

Valentine’s Day 2021: एक हेल्दी रिलेशनशिप के लिए खुद का भी हमेशा हैप्पी और हेल्दी होना जरूरी है. वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) का पांचवां दिन प्रॉमिस डे (Promise Day) होता है.इसलिए आपके पास मौका है कि आप अपने रिश्ते के साथ-साथ खुद को भी हेल्दी और हैप्पी रखने के लिए इस प्रॉमिश डे पर खुद से कुछ वादे कर सकते हैं.

Promise Day 2021: मानसिक और शारीरिक रूप से हमेशा हेल्दी रहने के लिए इस प्रॉमिस डे पर खुद से भी करें ये 5 वादे

Promise Day 2021: वैलेंटाइन वीक के पांचवें दिन 11 फरवरी को प्रॉमिस डे मनाया जाता है

खास बातें

  • वैलेंटाइन वीक का पांचवां दिन प्रॉमिस डे (Promise Day) होता है.
  • हेल्दी रिलेशनशिप के लिए खुद का भी हमेशा हैप्पी और हेल्दी होना जरूरी है.
  • खुद को हैप्पी रखने के लिए इस प्रॉमिश डे पर खुद से कुछ वादे कर सकते हैं.

Happy Promise Day 2021: अब वैलेंटाइन डे बहुत नजदीक है. वैसे तो वैलेंटाइन वीक के सभी दिन रोमांटिक होते हैं लेकिन एक दिन है जब आप अपनी रिलेशनशिप के साथ खुद को हेल्दी रखने के बारे में सोच सकते है या खुद से वादा कर सकते हैं. वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) का पांचवां दिन प्रॉमिस डे (Promise Day) होता है. यह एक दिलचस्प समय है. इस दिन कपल्स बिना गिफ्ट के अपने प्यार से कुछ प्रॉमिस करते हैं. वह जिंदगीभर साथ निभाने का हो सकता है या अपने प्यार को खुश रखने का. इस दिन प्रेमी अपने प्यार को शब्दों की मालाओं में पिरोकर व्यक्त करते हैं. एक हेल्दी रिलेशनशिप के लिए खुद का भी हमेशा हैप्पी और हेल्दी होना जरूरी है. इसलिए आपके पास मौका है कि आप अपने रिश्ते के साथ-साथ खुद को भी हेल्दी और हैप्पी रखने के लिए इस प्रॉमिश डे पर खुद से कुछ वादे कर सकते हैं.

Promise Day 2021: अपनी रिलेशनशिप को हेल्दी और हैप्पी बनाने के लिए अपने पार्टनर से जरूर लें ये 16 प्रॉमिस

इस प्रॉमिस डे पर खुद से करने चाहिए ये 5 वादे | These 5 Promises Should Be Made By Yourself On This Promise Day

1. मुस्कुराने और जाने देने की कला सीखें

आपको पता चला कि जब आपके कोई आपके आसपास नहीं था तो एक सहकर्मी ने आपकी मेहनत का श्रेय लिया? आपके दोस्तों ने आपको बताए बिना अंतिम क्षण की योजना बनाई? यह महत्वपूर्ण है कि आप ग्रूड पकड़ना बंद कर दें और जाने देना सीखें. जैसा कि यह लग रहा है, जीवन वास्तव में छोटा है. लोग गलतियां करते हैं और कोई भी व्यक्ति पूर्ण नहीं होता है, इसे ध्यान में रखें.

कब है प्रॉमिस डे? जानें क्यों जरूरी है एक-दूसरे से वादा करना, इस दिन हर कपल्स को करने चाहिए ये 5 हेल्थ प्रॉमिस

auul60vg

Promise Day 2021: हेल्दी रिलेशनशिप के लिए खुद का भी हमेशा हैप्पी और हेल्दी होना जरूरी है.

2. रोजाना एक घंटा अपने लिए निकालें

जितना सरल लगता है, यह आसान नहीं है. हम अपने बिस्तर पर लेटते समय कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर स्क्रॉल करने को खुद के लिए समय निकालना नहीं कह सकते हैं. अपने आप से प्यार करने के लिए रोजाना एक घंटा निकालने का वादा करें जिससे आप प्यार करते हैं या सिर्फ आराम करते हैं. आप एक जॉग के लिए जा सकता है, जिम को हिट कर सकते हैं, अपनी पसंदीदा पुस्तक को पढ़ सकते हैं. संगीत सुन सकते हैं, या लेखन में वापस जा सकते हैं. कुछ ऐसा करें जो आपकी आत्मा को खुश करे.

वजन घटाने के लिए अनाज की बजाय पारंपरिक नाश्ता चुनें, यहां जानें फैट घटाने के 5 बेहतरीन डाइट टिप्स!

3. दिन में 3 बार खाना शुरू करें

आज की दुनिया में विभिन्न फूड ऐप के आराम से अलग-अलग व्यंजनों को लेने और ऑर्डर करने के लिए है. कम से कम पांच दिनों के लिए दिन में 3 बार अच्छा और घर का बना भोजन खाने की कोशिश करें. यह मौलिक रूप से सरल है, लेकिन आपके समग्र कल्याण की देखभाल करने में एक बड़ा कदम है.

4. अक्सर अपने प्रियजनों के साथ जुड़ें

समय की भावना को खोना वास्तव में आसान है जब हम समय सीमा और काम को पूरा करने में व्यस्त हैं. हालांकि, उन लोगों के लिए पर्याप्त मात्रा में समय बनाना उतना ही महत्वपूर्ण है, जिनसे आप प्यार करते हैं. उदाहरण के लिए, कोशिश करें और कम से कम एक भोजन अपने परिवार के साथ खाएं, अपने स्मार्टफोन की रुकावट के बिना डाइनिंग टेबल पर बैठे.

एसिडिटी से छुटकारा पाने के लिए अचूक उपाय हैं ये 5 फूड्स, सेवन कर तुरंत मिलेगी गैस से निजात!

ikspoito

Promise Day 2021: अपने स्मार्टफोन की रुकावट के बिना डाइनिंग टेबल पर बैठे.

5. सबसे महत्वपूर्ण बात, खुद को क्षमा करें

यह प्रॉमिस डे, आपके भूत और आपके अतीत के साथ आने वाली सभी गलतियों को दफन कर देता है. उस पुल को जलाओ और नए सिरे से शुरू करो. अतीत में आपके द्वारा की गई गलतियों के लिए खुद को कठोर रूप से आंकना बंद करें. अपने आप को उन सभी चीजों के लिए क्षमा करें जो आपको लगता है कि आपने गलत किया और एक साफ स्लेट के साथ शुरू करें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

क्या आपको पता है कि एक दिन में कितनी वेजी खानी चाहिए? न्यूट्रीशनिस्ट ने खुलासा किया है यहां जानें

इन 10 नेचुरल तरीकों से अपने फेफड़ों की क्षमता में करें सुधार, आज से ही अपनाएं ये उपाय

How To Get Healthy Bones: बोन्स हेल्थ को नेचुरल तरीके से बूस्ट करने के लिए यहां हैं 5 शानदार उपाय

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Skincare Tips: ड्राई ब्रशिंग स्किन के लिए कैसे फायदेमंद है? यहां जानें आप कैसे कर सकते हैं ड्राई ब्रशिंग