आ गई गर्मियां, पहनना है कट स्लीव? फटाफट नींबू, बेकिंग सोडा और इस खास तेल से करें अंडरआर्म्स की मसाज, काली बगलें हो जाएंगी साफ

Black Underarms: काले पड़ गए अंडरआर्म्स कई महिलाओं के लिए बड़ी समस्या बन जाते हैं जिसके कारण वे स्लीवलेस ड्रेस पहनने में हिचकती हैं. इस समस्या से कुछ घरेलु उपाय छुटकारा दिला सकते हैं.

आ गई गर्मियां, पहनना है कट स्लीव? फटाफट नींबू, बेकिंग सोडा और इस खास तेल से करें अंडरआर्म्स की मसाज, काली बगलें हो जाएंगी साफ

काले पड़ गए अंडरआर्म्स के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय.

Home remedies for Black Underarms: सफाई की कमी, हेयर रिमुवर का यूज समेत कई कारणों से महिलाओं को ब्लैक अंडरआर्म्स (Black Underarms) की समस्या का सामना करना पड़ता है. यह देखने में खराब लगने के साथ-साथ इंफेक्शन का कारण भी बन सकते हैं. इसके कारण महिलाएं स्लीवलेस ड्रेस पहनने से हिचकने लगती है. अंडरआर्म्स को नियमित रूप से साफ करने के साथ-साथ कुछ घेरलू उपायों (Home remedies) की मदद से काले पड़े इस बॉडी पार्ट को फिर से नॉर्मल रूप में लाया जा सकता है. आइए जानते हैं कुछ ऐसे असरदार घरेलू नुस्खे (Home remedies for Black Underarms) जिनकी मदद से आप फिर से साफ सुथरा अंडरआर्म्स पा सकती हैं और आराम से अपनी फेवरेट ड्रेस पहन सकती हैं.

पीरियड्स की डेट आगे बढ़ाने के 5 आसान घरेलू तरीके, न दवा की जरूरत, न होगा कोई साइड इफेक्ट

काले अंडरआर्म्स के लिए घरेलू उपाय (Home remedies for Black Underarms)

नींबू : काले अंडरआर्म्स को साफ करने के लिए लेमन का यूज किया जा सकता है. नींबू में मौजूद ब्लीचिंग एजेंट सफाई में मदद करता है. इसके लिए नींबू के रस में कुछ बूंद शहद मिला लें और इसे अंडरआर्म्स में लगाएं. कुछ समय बाद अच्छे से क्लीन कर लें.

ऑलिव ऑयल : अंडरआर्म्स की गंदगी साफ करने के लिए ऑलिव ऑयल का यूज करना चाहिए. इसके लिए एक चम्मच ऑलिव ऑयल में एक चम्मच ब्राउन शुगर मिलाएं और इसे अंडरआर्म्स पर अप्लाई करें. कुछ समय लगा रहने दें फिर साफ कर लें.

गैस खत्म हो गई, तो शख्स ने सब्जी पकाने के लिए लगाया ऐसा जुगाड़ देख हंसी नहीं रोक पाएंगे आप, लोग बोले- भाई ये खतरनाक है

कोकोनट ऑयल : कोकोनट ऑयल में स्किन लाइटनिंग का गुण होता है जो स्किन की सफाई में मदद करता है. एक चम्मच नारियल तेल में लेकर अच्छे से अंडरआर्म्स में मसाज करें. दस मिनट तक ऑयल लगा रहने दें फिर साफ कर लें.

बेकिंग सोडा : बेकिंग सोडा स्किन के कालेपन को दूर करने में काफी मददगार होता है. अंडर आर्म्स की सफाई के लिए एक चम्मच बेकिंग सोडा में पानी मिलाकर उसे पेस्ट बना लें और अंडरआर्म्स पर अप्लाई करें. पांच मिनट तक लगा रहने दें फिर साफ कर लें.

Oral Cancer (Hindi): Diagnosis, Treatment, Prevention | Expert Explains Mouth Cancer | मुंह के कैंसर



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)