विज्ञापन

'द ऑफिस' की अमेरिकी स्टार जेना फिशर ने किया ब्रेस्ट कैंसर का खुलासा, लिखा - "सर्जरी, कीमोथेरेपी के बाद अब मैं कैंसर फ्री हूं"

फिशर ने बताया कि जनवरी में ट्यूमर को हटाने के लिए उनका लम्पेक्टोमी हुआ था, जो सौभाग्य से फैला नहीं था क्योंकि डॉक्टरों ने इसे पहले ही पकड़ लिया था.

'द ऑफिस' की अमेरिकी स्टार जेना फिशर ने किया ब्रेस्ट कैंसर का खुलासा, लिखा - "सर्जरी, कीमोथेरेपी के बाद अब मैं कैंसर फ्री हूं"
फिशर ने ब्रेस्ट कैंसर जागरूकता माह में इंस्टाग्राम पर अपना अनुभव शेयर किया.

एनबीसी सिटकॉम में पाम बीसली का किरदार निभाने वाली 'द ऑफिस' की अभिनेत्री जेना फिशर (Jenna Fischer) ने हाल ही में खुलासा किया कि पिछले साल उन्हें ब्रेस्ट कैंसर (Breast Cancer) का पता चला था और सर्जरी, कीमोथेरेपी (Chemotherapy) से गुजरने के बाद अब वे कैंसर फ्री हैं. फिशर ने ब्रेस्ट कैंसर जागरूकता माह में इंस्टाग्राम पर अपना अनुभव शेयर किया. अभिनेत्री ने लिखा, "1 दिसंबर, 2023 को मुझे पता चला कि मुझे स्टेज 1 ट्रिपल पॉजिटिव ब्रेस्ट कैंसर है," उन्होंने आगे कहा कि "सर्जरी, कीमोथेरेपी पूरा करने के बाद अब मैं कैंसर फ्री हूं." फिशर ने खुलासा किया कि ट्यूमर को हटाने के लिए जनवरी में उनका लम्पेक्टोमी (Lumpectomy) हुआ था, जो सौभाग्य से फैल नहीं पाया क्योंकि डॉक्टरों ने इसे जल्दी पकड़ लिया था. उन्होंने कहा कि उनके कैंसर की "आक्रामक प्रकृति" के कारण, स्टार को कीमोथेरेपी और रेडिएशन की जरूरत थी.

यह भी पढ़ें: बढ़ते कार्डियक अरेस्ट, डायबिटीज से बचने के लिए युवाओं को करना होगा ये काम, डॉक्टर से दी सलाह

अभिनेत्री ने खुलासा किया कि वह फरवरी से शुरू होकर वीकली कीमो के 12 दौर से गुजरीं और जून में तीन हफ्ते का रेडिएशन शुरू हुआ. उसका इलाज दो अन्य दवाओं के अर्क से किया गया.

फिशर ने इंस्टाग्राम पर लिखा, "मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि मैं बहुत अच्छा महसूस कर रही हूं." उन्होंने यह भी कहा कि वह अपनी रिकवरी का पूरा प्रयास कर रही हैं.

फिशर ने आगे कहा, "कीमोथेरेपी के दौरान मेरे बाल झड़ गए थे, लेकिन बालों के साथ कुछ बेहतरीन विग और टोपी (जिन्हें मेरा परिवार प्यार से विगाट्स कहता था) की बदौलत मैं अब तक इंतजार कर पाई हूं कि मेरे साथ क्या हो रहा है.", "मैं यह घोषणा कुछ कारणों से कर रही हूं."

"अगर मैंने छह महीने और इंतजार किया होता, तो चीजें बहुत खराब हो सकती थीं," उन्होंने लिखा. "यह फैल सकता था. महिलाओं को इंस्टाग्राम पर अपने मैमोग्राम अप्वाइंटमेंट की तस्वीरें पोस्ट करते देखकर मुझे अपना खुद का सेट बनाने में मदद मिली (जिसके लिए मुझे देर हो गई). मुझे खुशी है कि मैंने ऐसा किया. इसे पूरा करने के लिए इसे अपनी जिम्मेदारी समझें. ...अचानक आपके जीवन में सब कुछ एक चीज के इर्द-गिर्द केंद्रित हो गया है: कैंसर से लड़ना," फिशर ने लिखा.

यह भी पढ़ें: अच्छी मेंटल हेल्थ और स्ट्रेस फ्री रहने के लिए फॉलो करें ये 9 टिप्स, एंजायटी, डिप्रेशन से मिलेगा छुटकारा

लंबे पोस्ट के साथ अभिनेत्रा ने दो तस्वीरें भी शेयर कीं. उन्होंने अपनी एक तस्वीर के बारे में लिखा, "मैं इस खबर के साथ अपनी पैची पिक्सी में खुश और हेल्दी दिखने वाली अपनी एक तस्वीर चाहती थी." दूसरी फोटो में उन्हें अपनी कैंसर जर्नी के अंत में घंटी बजाते हुए दिखाया गया है.

फिशर ने अपने मेडिकल स्टाफ, परिवार, दोस्तों और अन्य कैंसर से बचे लोगों को धन्यवाद दिया. उन्होंने लिखा, "कैंसर से लड़ने के लिए एक गांव की जरूरत है." उन्होंने एक तस्वीर लेने के लिए 'द ऑफिस' की अपनी फॉर्मल को स्टार एंजेला किन्से के पति जोशुआ स्नाइडर को बधाई देते हुए कहा, "इस यात्रा के दौरान उन्होंने मेरी जो देखभाल की, उसका यह सिर्फ एक उदाहरण है."

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अच्छी मेंटल हेल्थ और स्ट्रेस फ्री रहने के लिए फॉलो करें ये 9 टिप्स, एंजायटी, डिप्रेशन से मिलेगा छुटकारा
'द ऑफिस' की अमेरिकी स्टार जेना फिशर ने किया ब्रेस्ट कैंसर का खुलासा, लिखा - "सर्जरी, कीमोथेरेपी के बाद अब मैं कैंसर फ्री हूं"
हेयर ट्रांसप्लांट कराना गंजेपन के लिए कितना कारगर इलाज? कितने टाइम तक टिकते हैं Hair Transplant वाले बाल, डॉक्टर से जानिए
Next Article
हेयर ट्रांसप्लांट कराना गंजेपन के लिए कितना कारगर इलाज? कितने टाइम तक टिकते हैं Hair Transplant वाले बाल, डॉक्टर से जानिए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com