विज्ञापन
This Article is From Dec 21, 2020

Taapsee Pannu Workout: तापसी पन्नू का फिटनेस के लिए ये जुनून देखने लायक है! उनकी इंस्टा पोस्ट में सबकुछ है जो आपको चाहिए

अभिनेत्री तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) ने हाल ही में खुलासा किया कि उन्होंने वैरिकाज नसों को हराया है, और आगामी फिल्म रश्मि रॉकेट में उनकी भूमिका के लिए ट्रेनिंग शुरू कर दी है.

Taapsee Pannu Workout: तापसी पन्नू का फिटनेस के लिए ये जुनून देखने लायक है! उनकी इंस्टा पोस्ट में सबकुछ है जो आपको चाहिए
तापसी पन्नू वैरिकाज नसों से परेशान थीं, जिससे पैरों में अत्यधिक दर्द हो सकता है

अभिनेत्री तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) ने हाल ही में खुलासा किया कि वह वैरिकाज़ नसों से पीड़ित थीं. अभिनेत्री आगामी फिल्म रश्मि रॉकेट में अपनी भूमिका की तैयारी शुरू करने से पहले  उन्होंने अपनी इस समस्या का इलाज किया और उन्हें हटा दिया. "जब मैं इस तस्वीर को देखती हूं तो मुझे याद आता है कि मैंने अपनी वैरिकाज़ नसों को कैसे संचालित किया और ट्रेनिंग शुरू करने के 6 हफ्ते पहले ही हटा दिया था." उसने अपने इंस्टा पोस्ट के कैप्शन में लिखा. वैरिकाज नसें (Varicose Veins) एक सामान्य स्थिति है जो तब होती है जब आपकी नसें बढ़ जाती हैं. वे रक्त के साथ पतला और अधिक भर जाती हैं. नसें सूजी हुई और उभरी हुई दिखाई देती हैं. वे नीले-बैंगनी या लाल रंग के होते हैं और अक्सर दर्दनाक होते हैं.

घने बाल पाने के लिए गजब के हैं ये 6 फूड्स, आज से ही करें डाइट में शामिल तेजी से घने होंगे बाल!

तापसी पन्नू ने खुलासा किया कि उनकी वैरिकाज नसें थीं!

अपने इंस्टा पोस्ट में, पन्नू को बहुत ही टोंड और मांसपेशियों वाले पेल्विक को दिखाते हुए देखा जा सकता है, जो निश्चित रूप से सरासर मेहनत और समर्पण का परिणाम है. तस्वीरों को साझा करने के कुछ समय बाद, उनकी पोस्ट शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, टिस्का चोपड़ा और कनिका ढिल्लन की कॉमेंट्स से प्रेरित थी.

जबकि कुंद्रा ने कॉमेंट्स किया कि, "वाह !! तापसी मैं न केवल उस चीर शरीर बल्कि समर्पण को देखती हूं", चोपड़ा ने टिप्पणी की, "समर्पण का स्तर" अभिनेत्री कनिका ढिल्लों ने "यह तस्वीर क्या है? रिप्ड!" टिप्पणी करके अपनी उत्तेजना व्यक्त की. नीचे दी गई पोस्ट देखें कि हम यहां किस बारे में बात कर रहे हैं.

कई फायदों से भरी हल्दी को सर्दियों में न करें नजरअंदाज, जान लें इस्तेमाल का तरीका और पाएं ये कमाल के लाभ!

पन्नू ने आज अपने इंस्टाग्राम फीड में, पावर पैक वेट लेग एक्सरसाइज करते हुए एक और वीडियो साझा किया. "उस समय मैंने सुजीत करगुत्कर से कहा कि इससे ज्यादा वेट डाला तो हाथ पे घर जाना पड़ेगा".

रोजाना इन 6 एक्सरसाइज को करने से बढ़ेगा आपका स्टेमिना, थकान भी नहीं करेगी परेशान!

खैर, अभिनेत्री सही उदाहरण सेट करती है कि अगर कोई लक्ष्य है जिसे आपको प्राप्त करने की आवश्यकता है, तो इसे प्राप्त करने के लिए पर्याप्त रूप से निर्धारित किया जाए और कोई बहाना न बनाएं.

वैरिकाज नसों की बात करते हुए, वे स्पष्ट रूप से दिखाई देने वाली मिस्पन नसों हैं जो आमतौर पर आपके पैरों पर होती हैं. वे बढ़े हुए नसों के ऊपर या आसपास दर्द, भारीपन, सूजन, दर्द महसूस कर सकते हैं. कुछ मामलों में सूजन और मलिनकिरण हो सकता है. गंभीर मामलों में महत्वपूर्ण रक्तस्राव और अल्सर का गठन हो सकता है.

सर्दियों में ये 5 सुपरफूड्स फेंफडों को हेल्दी और मजबूत रखने के लिए हैं जबरदस्त, डाइट में कर दें शामिल!

वैरिकाज नसें तब होती हैं जब आपकी नसें ठीक से काम नहीं कर पाती हैं. नसों में एक तरपा वाल्व होता है जो रक्त को पीछे की ओर बहने से रोकता है. जब वे ऐसा करने में विफल हो जाते हैं, तो रक्त हृदय की ओर बहने के बजाय शिराओं में इकट्ठा हो जाता है. इससे नसों का विस्तार होता है.

कुछ जीवनशैली में बदलाव से स्थिति को बिगड़ने से रोकने में मदद मिल सकती है. आवश्यकता होने पर आपको लंबे समय तक खड़े रहने और स्वस्थ वजन बनाए रखने / वजन कम करने से बचने की आवश्यकता होती है. नियमित व्यायाम गर्म या ठंडे सेक का उपयोग करते हुए परिसंचरण में सुधार करने में मदद कर सकता है या स्टॉकिंग दर्द को रोकने में मदद कर सकता है.

वैरिकाज नसों से पीड़ित व्यक्ति के लिए, नए लोगों को रोकने के प्रयास किए जाने चाहिए. आप तकिए को ढेर करके अपने पैरों को ऊपर उठा सकते हैं. अगर ये जीवनशैली में बदलाव काम नहीं करते हैं, तो रोगी को सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

बेहतर मेटाबॉलिज्म तेजी से घटाता है बॉडी फैट, इन 3 तरीकों से बढ़ाएं कैलोरी बर्न करने की शक्ति

Pregnancy: 30 साल के बाद मां बनने वाली महिलाओं को पता होनी चाहिए ये जरूरी बातें!

अपनी किडनी को हेल्दी और बीमारियों से दूर रखने के लिए आज से ही खाना शुरू करें ये 6 फूड्स

Winter Health Tips: सर्दी और खांसी से छुटकारा पाने के लिए प्याज और लहसुन के साथ ये 5 आसान उपाय हैं कारगर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Cervical Cancer : सर्वाइकल कैंसर क्या है, शुरुआती लक्षण और बचाव के उपाय
Taapsee Pannu Workout: तापसी पन्नू का फिटनेस के लिए ये जुनून देखने लायक है! उनकी इंस्टा पोस्ट में सबकुछ है जो आपको चाहिए
Disadvantages Of Egg: These People Should Avoid Eating Eggs
Next Article
Disadvantages Of Egg: भूलकर भी ये लोग ना करें अंडे का सेवन, नुकसान जानकर हो जाएंगे हैरान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com