क्या आप भी Situationship में फंसे हैं? इन 5 लक्षणों से पहचानिए अपका रिश्ता किस मोड़ पर है

Situationship Meaning: आज रिश्तों के मायने और उनके नाम दोनों ही बदल रहे हैं. मॉडर्न डेटिंग टर्म्स आजकल ट्रेंड कर रहे हैं. ऐसे में एक नए तरह का रिश्ता है सिचुएशनशिप, आइए इसके बारे में जानते हैं.

क्या आप भी Situationship में फंसे हैं? इन 5 लक्षणों से पहचानिए अपका रिश्ता किस मोड़ पर है

Situationship Tips: आपका रिश्ता कैसा है इन लक्षणों से पहचानें.

Relationship Tips: समय के साथ रिश्तों में भी बदलाव देखने को मिल रहा है. रिश्तों की मजबूत नींव अब कैजुअल रिलेशनशिप में बदलने लगी है. इसका असर है कि हम अपरिभाषित रिश्तों को नए-नए नाम देकर गढ़ रहे हैं. पहले रिश्तों में शब्द आया, "बूटी कॉल" फिर आया फ्रेंड्स विद बेनेफिट्स और अब सिचुएशनशिप (Situationship), लेकिन क्या आप इन शब्दों के मायने जानते हैं? आइए हम आपको बताते हैं कि सिचुएशनशिप क्या है और इसका मतलब क्या है. इस आर्टिकल को पढ़कर जानिए क्या आप भी अपने रिश्ते में सिचुएशनशिप में तो नहीं फंसे हैं.

इस तरह करें रिश्ते की पहचान (Signs You're In A Situationship)

1. रिश्ते में कोई ग्रोथ नहीं

अगर आप रिश्ते में हैं और रिश्ते में कुछ नया नहीं हो रहा, जैसे एक-दूसरे के दोस्तों से मिलना, छोटी एनिवर्सरी मनाना. साथ मिलकर नई एक्टिविटी करना तो शायद यह आपको रिश्ते की वास्तविकता के बारे में सोचना चाहिए कि क्या आप सही रिश्ते में है?

यह भी पढ़ें: 10 साल से पहले अपने बच्चों को सिखाएं ये चीजें, भविष्य में हर मोड़ पर आएंगी काम

2. कई लोगों से जुड़ाव

अगर आपको पता चलता है कि आपका पार्टनर किसी एक या कई लोगों के साथ रोमांटिक या सेक्शुअली रूप से जुड़ा है तो आप सिचुएशनशिप में फंसे हैं.

3. क्या आप शॉर्ट टर्म या लास्ट मिनट प्लान बनाते हैं?

गंभीर रिश्तों में रहने वाले लोग हफ्तों, महीनों, कभी-कभी सालों पहले ही अपनी प्लानिंग करके रखते हैं, लेकिन जो लोग सिचुएशनशिप में फंसे हैं, उनके साथ ऐसा नहीं होता. ऐसे लोग शॉर्ट टर्म और लास्ट मिनट प्लान बनाते हैं. अगर आप अपनी डेट्स को ध्यान से देखें और पाएं कि आपकी डेट को लेकर कुछ निश्चित नहीं है कि आप वीकेंड या छुट्टी पर एक साथ जा रहे हैं, तो यह भी एक साफ संकेत है.

4. रिश्ते में कोई कंसिस्टेंसी नहीं

आप अपने पार्टनर को रेगुलर देखने और उससे बात करने पर यकीन रखते हैं, लेकिन सेचुएशनशिप में ऐसा नहीं होता है. अगर आप हफ्ते में 2-3 बार नहीं मिल रहे हैं तो ये सिचुएशनशिप हो सकता है.

यह भी पढ़ें: स्किन को चमकाने के लिए कमाल कर सकती है किशमिश, जानें इस्तेमाल करने का सही तरीका

5. न घूमने के लिए बहाने बनाना

मुझे काम है या मैं बिजी हूं, ये बहाने आपको जाने पहचाने लग रहे हैं? जब आप सीरियस रिलेशनशिप में होते हैं तो आप अपने पार्टनर के लिए समय निकालते हैं. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि जीवन में बाकी घटनाएं क्या चल रही हैं? आप एक दूसरे से मिलने के लिए बहाने खोजते हैं. अगर आपके रिश्ते में ऐसा नहीं है तो सिचुएशनशिप में फंसे हैं.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)