विज्ञापन
Story ProgressBack

सद्गुरु की सात बातें, जो देंगी लाइफ में सक्सेस, फॉलो करें और सफलता पाने के लिए निश्चिंत रहें!

Sadhguru's tips: आप भी सफलता के लिए सही दिशा की तलाश में हैं जो सदगुरु के नाम से मशहूर ‘जग्गी वासुदेव सद्गुरु’ (sadhguru tips) के बताए गए टिप्स आपके काम आ सकते हैं.

Read Time: 3 mins
सद्गुरु की सात बातें, जो देंगी लाइफ में सक्सेस, फॉलो करें और सफलता पाने के लिए निश्चिंत रहें!
सफलता की राह दिखाएंगे सद्गुरु के ये टिप्स

सफलता का राश्ता आसान नहीं होता, इसके लिए कठिन परिश्रम करने की जरूरत होती है. लेकिन कई बार हमें पता ही नहीं होता कि हमें चलना किस दिशा में है और कौन सी राह सही है. कब कौन सा फैसला लेना है, इस बारे में अक्सर लोग कंफ्यूज रहते हैं. आप भी सफलता के लिए सही दिशा की तलाश में हैं जो सदगुरु के नाम से मशहूर ‘जग्गी वासुदेव सद्गुरु' (sadhguru tips) के बताए गए टिप्स आपके काम आ सकते हैं. सफलता के लिए किन चीजों पर ध्यान देना जरूरी है ये उनके वचनों से आप समझ सकते हैं.

सफलता के लिए सद्गुरु के टिप्स (Sadhguru's tips for success)

अपना 100 परसेंट दें : सफलता के लिए पहला रूल ये है कि आप अपना शत प्रतिशत दें. सद्गुरु कहते हैं कि चाहे वो कोई काम हो या फिर कोई रिश्ता अपना 100 प्रतिशत दें. खुद को पूरी तरह से समर्पित कर दें, तो ही सफलता मिलेगी.

खुल कर जियो : सद्गुरु कहते हैं कि डर इस वजह से है क्योंकि आप खुल कर अपनी जिंदगी जी नहीं रहे. आप अपने दिमाग में जी रहे हैं, जिंदगी असल में जी नहीं रहे.

चुनौतियां लें : सद्गुरु का कहना है कि अगर आप अपने जीवन में लगातार चुनौतियों का सामना कर रहे हैं तो समझिए कि आप जिंदगी में आगे बढ़ रहे है, यहीं विकास की राह है.

अच्छे श्रोता बने : सामने वाले को सुनने से आप उनके अच्छे विचार भी ले सकते हैं. ऐसे में अच्छा श्रोता बनना सफलता के लिए जरूरी है.

Health and Lifestyle News on NDTV How to Be Successful in Life in Hindi

How to Be Successful in Life: सदगुरु ‘जग्गी वासुदेव सद्गुरु' (sadhguru tips) के बताए टिप्स आपके काम आ सकते हैं.  

जीवन में बैलेंस रखें : जिंदगी में काम और निजी जीवन में बैलेंस बनाना भी बहुत जरूरी है. कोई भी काम स्ट्रेसफुल नहीं है. आप जब अपने इमोशन, बॉडी और माइंड को बैलेंस नहीं कर पाते तो ये स्ट्रेसफुल लगता है.

खुद पर काम करें : सद्गुरु कहते है कि खुद पर काम करें, खुद को समय दें. आप खुद को बेहतर बनाएं. अगर आप खुद के लिए इंवेस्ट नहीं करते तो आप कुछ भी नहीं हैं. आपको उड़ना है, जिंदगी में खुद को घसीट कर मंजिल तक नहीं पहुंचना.

मेहनत करें, इसका कोई शॉर्टकट नहीं : सद्गुरु का कहना है कि सफल होने के लिए कोई शॉर्टकट नहीं है. आप सफल होना चाहते हैं तो सफलता के पीछे न भागे, योग्य बने, खुद को मजबूत बनाएं और सफलता आप तक पहुंच जाएगी.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इन 5 लोगों को क्यों करना चाहिए भुनी असली का सेवन, जानें बड़े कारण और फायदे
सद्गुरु की सात बातें, जो देंगी लाइफ में सक्सेस, फॉलो करें और सफलता पाने के लिए निश्चिंत रहें!
जून में बढ़ जाती हैं ये स्किन प्रॉब्लम्स, करनी होगी एक्स्ट्रा स्किन केयर, जान लें त्वचा की देखभाल के तरीके
Next Article
जून में बढ़ जाती हैं ये स्किन प्रॉब्लम्स, करनी होगी एक्स्ट्रा स्किन केयर, जान लें त्वचा की देखभाल के तरीके
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;