तेजी से कम करनी है पेट में जमा चर्बी तो दिन के इस समय करें एक्सरसाइज, जल्दी ही दिखेगा असर, स्टडी में हुआ खुलासा

How to Burn Belly Fat: सुबह जल्दी उठकर एक्सरसाइज करने को अक्सर कई हेल्थ एक्सपर्ट भी अच्छा मानते हैं. लेकिन तब क्या हो जब आपसे कहा जाए कि वजन कम करने, बैली फैट को कम करने के लिए सुबह नहीं बल्कि शाम के समय एक्सरसाइज करना ज्यादा बेहतर है.

तेजी से कम करनी है पेट में जमा चर्बी तो दिन के इस समय करें एक्सरसाइज, जल्दी ही दिखेगा असर, स्टडी में हुआ खुलासा

Belly Fat: पेट की चर्बी कम करने का रामबाण नुस्खा.

How to Loose Belly Fat Fast: वजन कम करने और शरीर में जमा एक्सट्रा फैट को बर्न करने के लिए लोग अमूमन सुबह उठकर एक्सरसाइज करते हैं और खुद को फिट रखने की कोशिश करते हैं. सुबह जल्दी उठकर एक्सरसाइज करने को अक्सर कई हेल्थ एक्सपर्ट भी अच्छा मानते हैं. लेकिन तब क्या हो जब आपसे कहा जाए कि वजन कम करने, बैली फैट को कम करने के लिए सुबह नहीं बल्कि शाम के समय एक्सरसाइज करना ज्यादा बेहतर है. ये सुनकर शायद आप हैरान हो गए हों. लेकिन ऐसा दावा एक स्टडी में क्या गया है. जिसमें बताया गया है कि शाम के समय एक्सरसाइज करने से वेट लॉस जल्दी होता है. खासतौर से उन लोगों के लिए शाम को एक्सरसाइज करना ज्यादा फायदेमंद है जो डायबिटीज के मरीज हैं.

दरअसल डायबिटीज केयर जर्नल में पब्लिश एक स्टडी में इस बात का खुलासा किया गया है. दरअसल 29,836 लोगों पर की गई एक स्टडी के डेटा को लेकर इस बात का दावा किया गया है. स्टडी में ये भी कहा गया है कि समय से पहले मृत्यु और हार्ट से जुड़ी बीमारियों से जुड़ी मृत्यु का खतरा उन लोगों में कम था जो शाम के समय एक्सरसाइज करते थे.

बैली फैट कम करने के लिए करें ये एक्सरसाइज ( How to Reduce Belly Fat Fast)

ये भी पढ़े: क्या बहुत अधिक पानी पीने से सूजन हो सकती है? जानिए कब और कितनी मात्रा में पानी पीने से मिल सकते हैं फायदे

कार्डियो वर्कआउट

बैली फैट कम करने के लिए आप कार्डियो वर्कआउट कर सकते हैं. इसे आप हर रोज कर सकते हैं. यह ना सिर्फ बैली फैट को कम करने बल्कि पूरी शरीर में जमा चर्बी को कम करने में मदद कर सकता है.

लेग इन एंड आउट

इस एक्सरसाइज को करने से बैली फैट और लोअर एब्स पर सबसे ज्यादा असर पड़ता है. इसे करने के लिए आप एक मैट पर बैठ कर अपने हाथों को पीछे की ओर रखें और सामने की तरफ दोनों पैरों को घुटने से मोड़ते हुए अंदर और बाहर की तरफ की ले जाएं. इस एक्सरसाइज के 20 रैप्स के 2 सेट्स करें. 

Common Cancer Myths: AIIMS के Dr Sunil Kumar से जानें भ्रामक, Fake News का सच



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)