रोज 15 मिनट कर लीजिए ये जपानी एक्सरसाइज, पेट और कमर की चर्बी 1 महीने में हो जाएगी आधी, वजन घटाने का है ब्रह्मास्त्र

Weight Loss Exercise: पेट की चर्बी कम करने के लिए कुछ आसान एक्सरसाइज की तलाश में हैं, तो ये जापानी एक्सरसाइज एक फिट बॉडी पाने के लिए बेहतरीन हैं. इसे आज ही अपने फिटनेस रूटीन में शामिल कर सकते हैं.

रोज 15 मिनट कर लीजिए ये जपानी एक्सरसाइज, पेट और कमर की चर्बी 1 महीने में हो जाएगी आधी, वजन घटाने का है ब्रह्मास्त्र

Weight Loss Exercise: पेट और कमर को घटाने के लिए ये व्यायाम कारगर माने जाते हैं.

Weight Loss: हम सभी वजन घटाने के लिए डाइट और एक्सरसाइज पर निर्भर रहते हैं, लेकिन तब बहुत दुख होता है जब हम कुछ कठिन एक्सरसाइज करते रहते हैं लेकिन रिजल्ट नहीं मिल पाता है. हालांकि कई ऐसी वेट लॉस एक्सरसाइज हैं जो आसान हैं और उनसे गजब का फायदा मिल सकता है. ऐसे में हम कठिन और अप्रभावी एक्सरसाइज की बजाय क्यों न इफेक्टिव और आसान व्यायाम पर स्विच करें. जब हेल्दी और फिट रहने की बात आती है तो जापानी टॉप पर होते हैं. जापानी लोग अपनी फिटनेस और हेल्दी शरीर के लिए प्रसिद्ध हैं. अपनी डाइट से लेकर एक्सरसाइज तक वे हेल्दी रूटीन को फॉलो करते हैं. यहां कुछ आसानी से किए जाने वाली जापानी एक्सरसाइज हैं जिन्हें आप अपने रूटीन में शामिल कर सकते हैं और मोटापे से छुटकारा पाकर हेल्दी और फिट बॉडी पा सकते हैं.

पेट की चर्बी बर्न करने के लिए जापानी व्यायाम | Japanese Exercises To Burn Belly Fat

1. रोल-अप

इस जापानी व्यायाम में आपको एक चटाई पर लेटना होगा. अब अपने दोनों हाथों को सिर के ऊपर लॉक कर लें और धीरे-धीरे सिट-अप्स करें. आप अपनी पीठ को ऊपर उठाने के लिए एक रोल किया हुआ तौलिया रख सकते हैं. सिट-अप्स कोर को मजबूत करने, आपकी फ्लेसिबिलिटी और परफॉर्मेंस को बढ़ाने और बैलेंस और स्टेबिलिटी में सुधार करने में मदद करते हैं.

ये भी पढ़ें: रात के खाने के बाद बिल्कुल न करें ये 4 गलतियां, मोटे हो जाएंगे आप, भद्दी पेट की चर्बी और बॉडी फैट बढ़ने से रहेंगे परेशान

2. लंजेस टो टच

लंजेस टो टच एक्सरसाइज में आप पेट की चर्बी कम करने के लिए अपनी मसल्स को टारगेट करते हैं. ये एक फुल बॉडी जापानी एक्सरसाइज है जो आपके हैमस्ट्रिंग को स्ट्रेच और आपके हिप्स ज्वॉइंट्स की फ्लेसिबिलिटी को बढ़ाने में मदद करता है. यह आपके एब्स को टोन करने और आपकी कमर को छोटा करने में भी मदद करता है.

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: iStock

3. टॉवल स्विंग

ये सबसे प्रभावी और आसानी से किए जाने वाले जापानी व्यायामों में से एक है जो पेट की चर्बी को कम करने में मदद करता है. ये आइडियल एक्सरसाइज आपके पेट की चर्बी को टारगेट करती है और आपकी मसल्स को मजबूत करती है.

ये भी पढ़ें: हंसते हुए झलकता है दांतों का पीलापन, तो इस फल के छिलके को 4 मिनट रगड़ें, सात दिन में सफेद हो जाएंगे दांत

4. रिवर्स क्रंचेस

पेट की जिद्दी चर्बी को कम करने के लिए क्रंचेस सबसे ज्यादा की जाने वाली एक्सरसाइज में से एक है. रिवर्स क्रंचेज एक इंटेस वर्कआउट है जो आपकी मसल्स को बनाने और मजबूत बनाने में मदद करती है. अगर आप सिक्स-पैक एब्स हासिल करना चाहते हैं, तो यह आपके लिए एक आइडियल एक्सरसाइज है.

Latest and Breaking News on NDTV

5. बॉल ट्विस्ट

यह जापानी एक्सरसाइज बैलेंस और फ्लेसिबिलिटी को बढ़ाने में मदद करती है. वे ताकत और कोर मसल्स को भी बढ़ावा देती हैं. इस एक्सरसाइज में आप सीधे लेट जाएं या बैठ जाएं और मेडिसिन बॉल को अपनी छाती पर पकड़ लें.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)