विज्ञापन

पतली आईब्रोज को भी मोटा, घना और काला बना देंगे ये अचूक उपाय, खूबसूरती में लग जाएंगे चार चांद

Grow Thicker Eyebrows at Home : घनी और काली आईब्रो चेहरे की खूबसूरती में चार चांद लगा देती हैं लेकिन अगर ये पतली और हल्की हों तो आपके लुक बिगाड़ भी सकती हैं. इन्हें घर पर घना करना काफी आसान है.

पतली आईब्रोज को भी मोटा, घना और काला बना देंगे ये अचूक उपाय, खूबसूरती में लग जाएंगे चार चांद
Grow Thicker Eyebrows at Home: घर पर पाएं काली और घनी आईब्रो.

Grow Thicker Eyebrows at Home : बात चाहे चेहरे की खूबसूरती की हो या फिर हमारे एक्सप्रेशन्स जताने की इनमें हमारी आइब्रो का अहम रोल होता है. अगर आइब्रो काली और घनी हों तो ये हमारे लुक को कई गुना बढ़ा देती हैं लेकिन अगर भौहें पलती और कम घनी (Ghani Eyebrow)  हों तो इनसे हमारी खूबसूरती फीकी नजर आती है. हालांकि आजकल मार्केट में कॉस्मेटिक कंपनियों ने आइब्रो को घनी और काली (Eyebrow kaise theek kare) दिखाने के लिए कई सारे प्रॉडक्ट लॉन्च कर दिए हैं जिन्हें अपना कर आप इंस्टेंट खूबसूरती पा सकती हैं लेकिन क्या आप जानती हैं कुछ सरल घरेलू उपाय अपनाकर आप अपनी आइब्रो को घर पर ही काली और घनी कर सकती हैं?

घर पर पाएं काली और घनी आईब्रो (Grow Thicker Eyebrows at Home )

1. नारियल का तेल

नारियल तेल जितना हमारी स्किन और सेहत के लिए फायदेमंद है उतना ही खास हमारे बालों की ग्रोथ के लिए माना जाता है. बेहद गुणकारी होने के कारण आज कल नारियल तेल की डिमांड काफी बढ़ गई है.  रात में सोने से पहले अपने हाथों में थोड़ी मात्रा में नारियल का हल्का गर्म तेल लें और आईब्रो के आस-पास मसाज करें. अब इस तेल को रात भर लगा रहने दें और सुबह धो लें.

2. टी ट्री ऑयल

नारियल के तेल की तरह टी ट्री ऑयल भी काफी गुणकारी माना गया है. टी ट्री ऑयल का इस्तेमाल आप स्किन से जुड़ी कई समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए कर सकते हैं. इसके अलावा इसके इस्तेमाल से आप अपनी आईब्रो को काली और घनी कर सकते हैं. हालांकि कोई भी घरेलू नुस्खे अपनाने से पहले स्किन स्पेशलिस्ट से राय जरूर लें.

Also Read: रोज ब्रश करने के बाद भी दांत पीले क्यों दिखते हैं? ये 6 बड़े कारण हैं दांतों से पीलेपन की वजह

3. लैवेंडर ऑयल

लैवेंडर ऑयल अपने कूल नेचर के लिए जाना जाता है. अधिकांश इसका इस्तेमाल तनाव कम करने और बालों को झड़ने से रोकने के लिए किया जाता है लेकिन अगर आप चाहते हैं कि आपकी आई ब्रो काली और घनी हो जाएं तो आप रात में सोने से पहले आई ब्रो के आस-पास के एरिया में मसाज जरूर करें.

4. स्मार्ट ग्रूमिंग

कई बार हम बार-बार अपनी आई ब्रो को खूबसूरत बनाने के चक्कर में ओवरप्लकिंग कर लेते हैं जिसके कारण हमारी आई ब्रो के आस-पास की जगह लूज हो जाती है. अपनी भौहों को अधिक उभारने से बचें. अनचाहे बालों को हमेशा धीमी रोशनी में ही हटाएं. तेज़ रोशनी में काम करने से ओवरप्लकिंग हो जाती है. आई ब्रो पेंसिल से उस जगह पर बहुत अधिक दबाव डालने से बचें. अपनी आई ब्रो को रोजाना आइब्रो ब्रश या स्पूली से ब्रश करें.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हनी सिंह ने बताया अपने बाइपोलर डिसऑर्डर का डरावना सच, बोले दुश्मन को भी न हो ये बीमारी, क्या है Bipolar Disorder, नशा कैसे करता है ट्रिगर
पतली आईब्रोज को भी मोटा, घना और काला बना देंगे ये अचूक उपाय, खूबसूरती में लग जाएंगे चार चांद
बहुत ज्यादा आ रही है नींद, तो पक्का शरीर में इस विटामिन की हो गई है कमी, जानिए ठीक करने के उपाय
Next Article
बहुत ज्यादा आ रही है नींद, तो पक्का शरीर में इस विटामिन की हो गई है कमी, जानिए ठीक करने के उपाय
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com