झुर्रियां आने से लटकने लगी है स्किन, तो सोने से पहले चेहरे पर करें इस तेल की मसाज, 15 दिनों में दिखने लगेगा नेचुरल ग्लो और कसावट

How To Get Rid of Wrinkles And Saggy Skin: ग्लोइंग स्किन के लिए नाइट स्किन केयर रूटीन बनाना बेहद जरूरी है. खासकर सर्दियों में त्वचा को चमकदार बनाने के लिए रात को चेहरे की मसाज करना आपके लिए कमाल कर सकता है. यहां 2 चीजें हैं जिनके तेल से रात को सोने से पहले मसाज झुर्रियों को भी साफ कर सकती है.

झुर्रियां आने से लटकने लगी है स्किन, तो सोने से पहले चेहरे पर करें इस तेल की मसाज, 15 दिनों में दिखने लगेगा नेचुरल ग्लो और कसावट

Anti Aging Face Oil: चेहरे पर रोज इस तेल की मसाज से मिलेगी कसावट और नेचुरल ग्लो.

Face Massage Oil For Anti Aging: चेहरे की चमक को बरकरार रखना कोई खेल नहीं है. इसके लिए हेल्दी स्किन केयर रूटीन और कुछ स्किन केयर ट्रिक्स को फॉलो करने की जरूरत होती है. हम क्या खाते-पीते हैं और अपने चेहरे पर क्या लगाते हैं ये सबसे ज्यादा मायने रखता है. खासकर सर्दियों में स्किन केयर में कुछ हैक्स शामिल करना आपके लिए चमत्कार कर सकता है. ग्लोइंग स्किन पाने के लिए सभी बहुत जतन करते हैं लेकिन कुदरती नेचुरल ग्लो पाना हर बार मुश्किल होता है. ऐसे में बहुत से लोग सवाल करते हैं कि ग्लोइंग स्किन के लिए क्या करें या चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए टिप्स (Tips To Make Face Glowing) कौन से अपनाएं, तो आपको बता दें साफ, कोमल और चमकदार त्वचा के लिए आपको अपने स्किन केयर में कुछ नेचुरल स्किन ऑयल को शामिल करने की जरूरत है खासकर सर्दियों में जब स्किन काफी ड्राई हो जाती है. कुछ बीज हैं जिनका तेल कुछ समय तक अपनी स्किन पर लगाने से आपको कमाल का रिजल्ट देखने को मिल सकता है. यहां जानिए रोज रात को सोने से पहले यानि अपने नाइट स्किन केयर रूटीन किस चीज के तेल से स्किन की मसाज करने की जरूरत है.

ग्लोइंग स्किन के लिए इस तेल से करें रोज मसाज | Massage with this oil daily for glowing skin

1. कलौंजी के बीजों का तेल

कलौंजी का तेल स्किन प्रोब्लम्स को ठीक करने के लिए एक अद्भुत नुस्खा है. ये कलौंजी के बीज का तेल एंटी बैक्टीरियल, एंटीफंगल गुणों के कारण कई स्किन इंफेक्शन्स से बचाव करता है और स्किन पर खुजली, पपड़ी और जलन को शांत करता है. इसके साथ ही इस तेल की डेली मसाज आपकी स्किन के लिए कमाल कर सकती है, क्योंकि ये काले बीज प्लांट एसिड और जरूरी फैटी एसिड से भरपूर होते हैं. ये स्किन के लिपिड रेजिस्टेंस को बनाए रखने में मदद करता है और इसे सूखने और झड़ने से बचाता है. अध्ययनों में पाया गया है कि काले बीज का तेल लगाने से घाव भरने में तेजी आती है, जो बदले में दाग-धब्बों और घावों को कम करने में मदद कर सकता है. साथ हीइससे स्किन साफ और ग्लोइंग दिखती है.

ये भी पढ़ें: हर बाल मेहंदी लगाकर छुपाते हैं सफेद बाल, तो हफ्ते में 2 बार करें ये काम, White Hair को काला होने में नहीं लगेंगे ज्यादा दिन

2. हेम्प सीड्स

हेम्प सीड्स स्किन के लिए ढेर सारे लाभ प्रदान करता है. इन बीजों का तेल गामा-लिनोलेनिक एसिड, ओलिक एसिड, लिनोलिक एसिड सहित असंख्य पॉलीअनसेचुरेटेड कॉम्पोनेंट्स  झुर्रियों, फाइन लाइन्स, ढीलेपन को कम करते हैं, इसके अलावा कोलेजन प्रोटीन सिंथेसिस को बढ़ावा देते हैं, जिससे स्किन जवां, कोमल और चमकदार दिखाई देती है.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)