बिना पार्लर जाए फेस पर चाहिए इंस्टेंट निखार तो मदद कर सकता है केला, जानिए कैसे करना है इस्तेमाल

Skin Care: अगर अगली बार कोई केला गल जाए और कोई उसे खाने को तैयार नही है तो आप इसका इस्तेमाल आप स्किन से जुड़ी कई परेशानियों से निजात पाने में कर सकते हैं.

बिना पार्लर जाए फेस पर चाहिए इंस्टेंट निखार तो मदद कर सकता है केला, जानिए कैसे करना है इस्तेमाल

Skin Care: केला सेहत और स्किन दोनों के लिए फायदेमंद होता है.

Banana Face Pack: केला सेहत के लिए तो फायदेमंद होता ही है. इसके साथ ही क्या आप जानते हैं कि ये आपकी स्किन के लिए भी बेहद लाभदायी होता है. लेकिन इस फल के साथ एक चीज जो परेशान करती है वो है कि ये बहुत जल्दी खराब होना (गलने) लगते हैं. इसलिए इनको जल्दी खत्म करना होता है. जिस वजह से हर बार इनको खरीदने पर अगर जल्दी खत्म नहीं किया तो इनको फेंकना पड़ता है. अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ होता है तो आज हम आपको बताएंगे केले का इस्तेमाल स्किन के लिए कैसे करना है, जिसके बाद आपको केले को फेंकना नहीं होगा बल्कि आप उसके गलने का वेट करेंगे. 

ये भी पढ़ें: गर्मियों में सुस्ती को दूर रखने में मदद कर सकते हैं ये फूड आइटम्स, डिहाइड्रेशन से बचाने में भी करेंगे मदद

अगर अगली बार कोई केला गल जाए और कोई उसे खाने को तैयार नही है तो आप इसका इस्तेमाल आप स्किन से जुड़ी कई परेशानियों से निजात पाने में कर सकते हैं. आपके किचन में मौजूद कुछ चीजों का इस्तेमाल कर के आप इससे फेस पैक तैयार कर सकते हैं जो आपकी स्किन को नेचुरली ग्लोइंग और खूबसूरत बनाने में मदद कर सकता है. 

केला, खीरा और पपीते का फेस मास्क (Banana, Cucumber and Papaya Face Mask)

Latest and Breaking News on NDTV

अगर आपकी स्किन ऑयली है और आप इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो आप इससे छुटकारा पाने के लिए केले, खीरे और पपीते का फेस मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस फेस मास्क को बनाने के लिए आपको चाहिए  ½ मैश किया हुआ केला, इसमें ¼ खीरा और ¼ पपीता मैश कर के डालें. सभी चीजों को मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन तक अच्छे से लगाएं. इस पेस्ट को लगभग 15 मिनट तक लगाकर रखें और सूखने के बाद चेहरा धो लें. केला स्किन को पोषण देने का काम करता है.वहीं पपीता स्किन पर पिगमेंटेशन की समस्या को भी दूर करने में मदद कर सकता है. साथ ही खीरा स्किन की ड्राईनेस दूर करके निखार लाने में मददगार हो सकता है.

Arvind Kejriwal के Tihar में आम खाने का विवाद, जानिए क्या Mango बढ़ाता है Sugar | Sawaal India Ka
 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)