दांतों पीलापन करता है शर्मिंदा, तो सरसों के तेल को इस तरह करें इस्तेमाल, मिल सकते हैं चमकदार दांत

Teeth cleaning tips: दांतों में लगता है ठंडा गर्म, कीड़ों की वजह से हो गए हैं काले दाग, ब्रश करने के बाद भी दूर नहीं होता दांतों का पीलापन, तो सरसों का तेल दूर करेगा दांतों का पीलापन, दांत दर्द मिलेगी तुरंत राहत, जान लें इस्तेमाल करने का तरीका.

दांतों पीलापन करता है शर्मिंदा, तो सरसों के तेल को इस तरह करें इस्तेमाल, मिल सकते हैं चमकदार दांत

दांतों को चमकालने के घरेलू तरीके.

Teeth Whitening Tips: हम सब में से शायद ही कोई ऐसा हो जो कभी न कभी दांतों की तकलीफ से दो चार नहीं हुआ हो. कोई पहले या कोई बाद में दांतों की दिक्कत से लगभग हर कोई परेशान होता ही रहता है. बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक दांतों में ठंडा या गरम लगना, पीलापन, दांत में दर्द (Dant Dard), दांत में कीड़ा लगना (Daant me Keeda), दांत में झनझनाहट (Danto me jhanjhanahat) होना, दांतों को नीचे से खून या मवाद आना जैसी दिक्कतों को गिनाने लगे तो यह खत्म होने का नाम ही नहीं लेता.

क्या पीले दांत फिर से सफेद हो सकते हैं? दांतों की सारी दिक्कतों को जड़ से दूर करने और उस पर वापस मोती जैसी सफेद चमक लाने का दावा कर कई ओरल हेल्थ प्रोडक्ट्स का बाजार भी गर्म होता रहता है. डेंटिस्ट लोगों को जागरूक करने के लिए जरूरी सलाह भी देते हैं. वहीं, दांतों की दिक्कत से पीड़ित कई लोग अच्छे विकल्पों की तलाश में भी रहते हैं. इनमें ज्यादातर का ध्यान आयुर्वेद की ओर भी जाता है.

इन चीजों से करें दांतों को साफ (How to Naturally Whiten Your Teeth at Home)

ओरल हेल्थ काफी जरूरी है. क्योंकि दांतों और जीभ के नीचे की नसों का हार्ट से भी सीधा जुड़ाव है. इसलिए सुबह फैक्ट्री कैमिकल को मुंह में डालने की जगह इन चीजों से दांतों को साफ करना चाहिए.   शुरू में भले ही अजीब लगे, लेकिन इसकी आदत डालना दांतों समेत मुंह की तमाम दिक्कतों को दूर कर सकता है.

  • नीम के दातून
  • सरसों तेल
  • मंजन या तंदूर की कोयले वाली राख का इस्तेमाल कर सकते हैं.

सरसों तेल की मालिश | दांतों को चमकालने के घरेलू तरीके

सरसों तेल की मालिश को आजमा सकते हैं. नहीं तो केमिकल की वजह से आगे चलकर दांतों में कैविटी, सेंसेशन और चींटी रेंगने जैसी शिकायत सामने आ सकती है. मुंह की नियमित सफाई और हल्के व्यायाम से भी ओरल हेल्थ को बेहतर किया जा सकता है. 

दांतों के कीड़े का घरेलू इलाज | Treatment Of Tooth Decay | How to remove a cavity | Home Remedies



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)