Healthy Eating Tips: हड़बड़ी और बिजी शेड्यूल के बीच नहीं मिलता खाने का समय, तो इन चीजों को बना लें अपना दोस्त

Healthy Eating: एक व्यस्त दिन का अधिकतम लाभ उठाने का सबसे अच्छा तरीका यह सुनिश्चित करना है कि आप अपने शरीर को विचार और देखभाल के साथ फ्यूल दें." वीडियो में, पूजा ने शेयर किया कि जब भी वह कहीं जाती हैं तो वह क्या करती है. उसने पैक्ड दिन पर निम्नलिखित चीजें ले जाने का सुझाव दिया.

Healthy Eating Tips: हड़बड़ी और बिजी शेड्यूल के बीच नहीं मिलता खाने का समय, तो इन चीजों को बना लें अपना दोस्त

बाहर के खाने से बचें और व्यस्त कार्यक्रम में इन हेल्दी विकल्पों को चुनें

Healthy Eating Tips: व्यस्त कार्य दिवस वास्तव में किसी को भी कुछ और सोचने की अनुमति नहीं देते हैं. कभी-कभी, आप इतने फंस जाते हैं और डाइट और पोषण के बारे में भूल जाते हैं. उन दिनों जब आप खाने के लिए ज्यादा समय नहीं निकाल पाते हैं, तो आप कम से कम इतना तो कर ही सकते हैं कि हमें जो भी कम समय मिले, उसमें सही तरह का खाना खाएं. एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, पोषण विशेषज्ञ पूजा मखीजा ने संभावित फूड्स के बारे में कुछ विचार शेयर किए जिन्हें आप काम करते समय चुन सकते हैं या चलते-फिरते आनंद ले सकते हैं. उन्होंने पोस्ट को कैप्शन दिया, "थोड़ी सी योजना बहुत लंबा रास्ता तय करती है. एक व्यस्त दिन का अधिकतम लाभ उठाने का सबसे अच्छा तरीका यह सुनिश्चित करना है कि आप अपने शरीर को विचार और देखभाल के साथ फ्यूल दें." वीडियो में, पूजा ने शेयर किया कि जब भी वह कहीं जाती हैं तो वह क्या करती है. उसने पैक्ड दिन पर निम्नलिखित चीजें ले जाने का सुझाव दिया.

1) दही चावल

पूजा ने कहा कि दही चावल उनका सबसे पसंदीदा पौष्टिक भोजन है. आप इसे अपने साथ ले जा सकते हैं और काम के दौरान लंच के दौरान इसका सेवन कर सकते हैं. अगर आप इसे नहीं बना सकते हैं, तो आप इसके बजाय मिश्रित वेज पुलाव, एग फ्राइड राइस, पौष्टिक अंकुरित मूंग पुलाव, खिचड़ी (अर्ध-सूखी), फ्रेंकी, या स्वादिष्ट भरवां रोटियों से भरा बॉक्स ले सकते हैं, पूजा ने कहा.

2) पोहा

यह अभी तक एक और अच्छा भोजन विकल्प है जिसे आप काम में व्यस्त होने के दौरान चुन सकते हैं. आप पोहा को भोजन के रूप में ले सकते हैं या इसे दो घंटे के भराव के रूप में भी ले सकते हैं. अगर आपको इस समय यह घर पर स्टोर नहीं मिलता है, तो आप उपमा, वेज दलिया या क्विनोआ सलाद भी ले सकते हैं.

मां-बाप की इस कमी से होता है बच्चे को थैलेसीमिया....

3) एग सैंडविच

हेल्दी सैंडविच एक बेहतरीन नाश्ते का विकल्प है और पूजा ने वीडियो में इसे दोहराया. उन्होंने शेयर किया कि वह चलते-फिरते अंडा सैंडविच ले जाती है. लेकिन अगर आप अंडे पसंद नहीं करते हैं, तो चिंता न करें! आप कुछ अच्छे वेजिटेबल सैंडविच, साधारण पीनट बटर सैंडविच या एक बेहतरीन वेजिटेबल टोस्टी तैयार कर सकते हैं.

4) नट

फिलर्स के लिए आप कुछ ऐसे मेवे ले सकते हैं जो पौष्टिक हों और शरीर के लिए अच्छे हों. आप नट्स को चबाना के रूप में मान सकते हैं क्योंकि वे एक अद्भुत हेल्दी स्नैकिंग ऑप्शन हैं.

5) फल

आप फल ले जा सकते हैं क्योंकि उनके बहुत सारे स्वास्थ्य लाभ हैं और वे तुरंत आपको तृप्त कर सकते हैं. फल भी मीठी क्रेविंग को रोकने में मदद कर सकते हैं.

यहां देखें पूजा मखीजा का वीडियो:

अगली बार जब आप किसी व्यस्त कार्य दिवस की तैयारी कर रहे हों, तो इन फूड्स को अपने साथ ले जाना न भूलें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.