Happy Promise Day 2022: रिलेशन को बिना अनबन के चलाना है तो अपने पार्टनर से आज ही लें ये प्रोमिस

Promise Day 2020: वैलेंटाइन वीक के दौरान पांचवें दिन यानी 11 फरवरी को प्रॉमिस डे मनाया जाता है. वैलेंटाइन डे (Valentines Day) हर साल 14 फरवरी को मनाया जाता है. इन 7 दिनों में लोग अपने प्यार का अलग-अलग तरीके से इजहार करते हैं.

Happy Promise Day 2022: रिलेशन को बिना अनबन के चलाना है तो अपने पार्टनर से आज ही लें ये प्रोमिस

Happy Promise Day 2022: वैलेंटाइन वीक में पांचवें दिन यानी 11 फरवरी को प्रॉमिस डे मनाया जाता है.

खास बातें

  • वैलेंटाइन वीक में पांचवें दिन यानी 11 फरवरी को प्रॉमिस डे मनाया जाता है.
  • वैलेंटाइन डे (Valentines Day) हर साल 14 फरवरी को मनाया जाता है.
  • इन 7 दिनों में लोग अपने प्यार का अलग-अलग तरीके से इजहार करते हैं.

Happy Promise Day 2022: वैलेंटाइन वीक  के दौरान पांचवें दिन यानी 11 फरवरी को  प्रॉमिस डे मनाया जाता है. वैलेंटाइन डे (Valentines Day) हर साल 14 फरवरी को मनाया जाता है. इन 7 दिनों में लोग अपने प्यार का अलग-अलग तरीके से इजहार करते हैं. अगर आपको किसी से बेइंतहा मोहब्बत है और उसे खोना नहीं चाहते हैं तो 11 फरवरी को प्रॉमिस डे (11 February Promise Day) के मौके पर उनसे लीजिए ये 8 प्रॉमिस.  इस दिन सभी लोग अपने पार्टनर या लवर से प्यार भरे वादे करते हैं. इस दिन अपने पार्टनर से प्यार और सम्मान के साथ हमेशा साथ निभाने का वादा किया जाता है. प्रॉमिस डे पर हर पार्टनर अपने साथी को विश करने के लिए प्रॉमिस डे की फोटो (Promise Day Photo), प्रॉमिस डे की शायरी (Promise Day Shayari), प्रॉमिस डे की इमेज (Promise Day Image), प्रॉमिस डे के कोट्स (Promise Day Quotes) भेजता है.

यह दिन उन लोगों के लिए बेहद खास है जो अपने पार्टनर से कोई खूबसूरत वादा करना चाहते हैं. वैलेंटाइन वीक (Valentines Week) के हर दिन की तरह प्रॉमिस डे भी प्रेमी जोड़ों के लिए अहम माना जाता है, क्योंकि इस दिन कपल्स एक-दूसरे का साथ ज़िंदगी भर निभाने का वादा करते हैं. प्रोमिस डे पर अपने पार्टनर से लें 8 प्रॉमिस और अपने रिश्ते को बनाएं और बी मजबूत.

प्रॉमिस डे 2022 पर पार्टनर से लें ये 5 प्रॉमिस | Take These 5 Promises From Your Partner On Promise Day 2022 

1. शक नहीं करना

प्रॉमिस डे के मौके पर अपने पार्टनर से वादा लें और खुद भी उनसे वादा करें कि कभी भी एक दूसर पर शक नहीं करेंगे. अगर आप अपने पार्टनर से सच्चा प्यार करते हैं तो उन पर भरोसा करें क्योंकि झूठ की तरह शक भी आपके रिश्ते को बर्बाद कर सकता है. 

2. पार्टनर को अहमियत देंगे

किसी भी रिश्ते की नींव प्यार, भरोसे और इंतजार पर टिकी होती है. पार्टनर को अहमियत न देने से आपका रिश्ता लंबा नहीं नहीं चल पाएगा. आपका रिश्ता तभी परफेक्ट बन सकता है जब आप अपने पार्टनर, प्यार और रिश्ते को अहमियत देना शुरू कर देंगे.

3. भरोसा नहीं तोड़ेंगे

भरोसा किसी भी रिश्ते को बनाए रखने के लिए जरूरी होता है. ऐसे में प्रॉमिस डे के मौके पर अपने साथी से ये प्रॉमिस लें कि वह आपका भरोसा कभी नहीं तोड़ेंगे. साथ ही आप भी उनसे ये वादा करें कि आप भी उनके विश्वास का हमेशा सम्मान करेंगे. पार्टनर से एक वादा जो आपको हमेशा करना चाहिए वह यह है कि पार्टनर का भी भरोसा न तोड़ना.

4. हर कदम पर देंगे आपका साथ

चाहे कैसे भी स्थिति हो उनसे प्रॉमिस लें कि वह आपका साथ कभी नहीं छोड़ेंगे और हर कदम पर आपके साथ रहेंगे. यह वादा सबसे पहले और सबसे जरूरी है कि आप हर परिस्थिति में अपने प्यार और पार्टनर का साथ निभाएंगे.

5. कभी झूठ नहीं बोलेंगे

कहते हैं न कि एक झूठ की भरपाई सो सच बोलने पर भी नहीं की जा सकती है, तो इस मौके पर अपने साथी से प्रॉमिस लें कि वह आपसे कभी झूठ नहीं बोलेंगे. एक झूठ रिश्ते में दरार ला सकता है.

प्रॉमिस डे का महत्व | Promise Day Importance And Significance

रिलेशनशिप में प्रॉमिस का होना जरूरी है. जब भी कोई प्यार में होता है तो उससे बिना प्रॉमिस किए आप रह भी नहीं पाएंगे! पार्टनर के किए गए वादे काफी मायने रखते हैं. हर किसी के लिए हर वादा बताता है कि आप अपनी लाइफ में किसी दूसरे व्यक्ति के लिए किताना केयरिंग हैं. उसे कितना प्यार करते हैं. प्रॉमिस डे भी इसी महत्व को जताने का एक दिन कहा जा सकता है. वैलेंटाइन डे के पांचवे दिन यानी 11 फरवरी को प्रॉमिस डे सेलिब्रेट किया जाता है. वाला प्रॉमिस डे एक मौका होता हे कपल्स के लिए ये जताने का कि हालात कुछ भी हों पर वो एक दूसरे के साथ खड़े रहेंगे.

जानें क्या है बच्चे पैदा करने की सही उम्र, 30 के बाद बेबी प्लानिंग और रिस्क

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.