Hair Care Tips: ये 7 आसान और कमाल के उपाय दिला सकते हैं आपको सफेद बालों की टेंशन से छुटकारा

Best Solution For White Hair: आपको बता दें कई ऐसे तरीके हैं जो बालों को सफेद होने से बचा सकते हैं और जिन लोगों के बाल सफेद हो गए हैं उनको इस समस्या से उभारने में मदद कर सकते हैं. यहां बालों को सफेद होने या आगे सफेद होने से रोकने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं.

Hair Care Tips: ये 7 आसान और कमाल के उपाय दिला सकते हैं आपको सफेद बालों की टेंशन से छुटकारा

Hair Care Tips: बाल सफेद तनाव के कारण हो सकते हैं.

खास बातें

  • Hair Care Tips: बाल सफेद तनाव के कारण हो सकते हैं.
  • डाइट की इनस्टेबिलिटी भी सफेद बालों का कारण बन सकती है.
  • यहां बालों को सफेद होने से रोकने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं.

How To Get Rid Of White Hair: बाल सफेद तनाव के कारण हो सकते हैं. हालांकि, बहुत बार डाइट की इनस्टेबिलिटी भी सफेद बालों का कारण बन सकती है. बालों के रोम रंग छोड़ना शुरू कर सकते हैं और फिर मृत और पुनर्जीवित होने के प्राकृतिक चक्र में आ सकते हैं. 35 साल की उम्र की शुरुआत में सफेद बाल बढ़ने की संभावना होती है. फिर भी प्रदूषण और जंक फूड जैसे कारकों के कारण भी कम उम्र में बाल सपफेद हो सकते हैं. कई लोग सफेद बालों को नेचुरल तरीके से काले करने के उपाय तलाशते हैं. हालांकि आपको बता दें कई ऐसे तरीके हैं जो बालों को सफेद होने से बचा सकते हैं और जिन लोगों के बाल सफेद हो गए हैं उनको इस समस्या से उभारने में मदद कर सकते हैं. यहां बालों को सफेद होने या आगे सफेद होने से रोकने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं.

सफेद बालों के लिए कारगर उपाय | Effective Remedy For White Hair

1. समुद्री शैवाल

समुद्री शैवाल खाने से आपके सभी खनिजों में विशेष रूप से मैग्नीशियम, सेलेनियम, कॉपर, जिंक और आयरन मिल जाएगा, जो बालों के सफेद होने से रोकने में मदद कर सकता है.

2. काले तिल

काले तिल, बींस, ब्लैकस्ट्रैप गुड़, कलौंजी (कलौंजी) खाने से आपको फायदा हो सकता है. ये भी बालों को पोषण देते हैं और उम्र से पहले बालों को सफेद होने से रोकते हैं.

3. आंवला

आंवला खाकर आप इस रसोई के अनुकूल सामग्री के लाभ प्राप्त कर सकते हैं. यह कई स्वास्थ्य लाभों के लिए जाना जाता है जिसमें बालों को हेल्दी रखना भी शामिल है.

4. व्हीटग्रास

व्हीटग्रास या जौ घास जैसी घास लीवर को साफ करने में मदद करती है. बालों के लिए ये नेचुरल चीजें काफी फायदेमंद मानी जाती है.

5. कैटालेज (एंजाइम)

कैटेलेज खाने में शकरकंद, गाजर, लहसुन और ब्रोकली जैसे फूड्स से भरपूर सफेद बालों को रोकने में मदद मिलती है.

6. साफ भोजन करें

आपको यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि आप स्वच्छ हैं. आपको रक्त की स्थिति के लिए दूषित पदार्थों को छोड़ने की जरूरत है: शुगर, डेयरी, प्रोसेस्ड आटा, डिब्बाबंद फूड्स, प्रोसेस्ड फूड्स, अनहेल्दी फैट और बहुत अधिक पशु प्रोटीन.

खतरनाक है विटामिन डी की ओवरडोज! हो सकते हैं ये नुकसान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.