Fat-Burning Workout: बॉडी फैट से कुछ ही दिनों में छुटकारा पाने के लिए डम्बल के साथ इस HIIT रुटीन को आजमाएं

Weight Loss: फैट बर्न करना चाहते हैं? यहां एक हाई इंटेंस वाला वर्कआउट है जो आपको अपने टारगेट तक पहुंचने में मदद कर सकता है.

Fat-Burning Workout: बॉडी फैट से कुछ ही दिनों में छुटकारा पाने के लिए डम्बल के साथ इस HIIT रुटीन को आजमाएं

Weight loss tips: इस HIIT रुटीन को आजमाएं और प्रभावी ढंग से वजन कम करें

खास बातें

  • HIIT रुटीन आपको कम समय में कैलोरी बर्न करने में मदद करता है.
  • कसरत के बीच आराम करें.
  • घर पर फिट रहने के लिए नियमित रूप से व्यायाम करें.

Weight Loss Workout: वर्कआउट रुटीन को अपने डेली शेड्यूल में शामिल करने में कभी देर नहीं होती. जो लोग अभी शुरुआत कर रहे हैं, उनके लिए एक लंबी कसरत डराने वाली लग सकती है, लेकिन फिटनेस विशेषज्ञ यास्मीन कराचीवाला के लिए धन्यवाद, अब आप घर पर कुछ हाई इंटेसिव इंटरवल ट्रेनिंग (HIIT) में शामिल हो सकते हैं. उन लोगों के लिए जिनके पास वर्कआउट करने के लिए अपने दैनिक कार्यक्रम में लंबा ब्रेक नहीं है, हिट एक अच्छा विकल्प है क्योंकि यह आपको केवल दस से पंद्रह मिनट में एक पूर्ण वर्कआउट पूरा करने में मदद करता है. ब्लड प्रेशर को कम करने में मदद करने के अलावा, HIIT रुटीन कैलोरी बर्न करने में भी उपयोगी होते हैं. यास्मीन कराचीवाला का क्यूरेटेड HIIT रुटीन एकदम सही है अगर आप कुछ अतिरिक्त किलोग्राम वजन कम करना चाहते हैं.

घर पर ट्राई करें यह HIIT रुटीन | Try This HIIT Routine At Home

वर्कआउट का एक वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, "तीव्र फैट बर्न! ओह, आपको इस HIIT को आजमाने की जरूरत है, यह बहुत अच्छा था." यास्मीन ने कहा, "मैं 2, 3 और 5 किलोग्राम डम्बल का उपयोग कर रही हूं जो निश्चित रूप से एक पसीने वाली शुरुआत के लिए पर्याप्त भारी हैं. आप आज ऐसे वजन का उपयोग करते हैं जो आपके शरीर के लिए सबसे अच्छा काम करते हैं! इसे सरल, प्रभावी रखें और फिर भी अपनी हृदय गति को बनाएं रखें.

नीचे दिए गए अभ्यास यास्मीन के HIIT रुटीन का हिस्सा हैं:

1. कंधे पर डम्बल के साथ गुडमॉर्निंग
2. ऑल्ट प्लैंक लंज रो
3. डोंगी-कैंची में डम्बल एब होल्ड
4. सुपाइन फॉरवर्ड टू लेटरल राइज
5. सूमो स्क्वाट + जैक हग ए ट्री

यास्मीन ने लिखा, "प्रत्येक 45 सेकंड के 3 राउंड करें, व्यायाम के बीच 15 सेकंड आराम करें और राउंड के बीच एक पूरा मिनट लें." अगर आप इसे कम करने की जरूरत महसूस करते हैं, तो उन्होंने रिवाइज्ड एडिशन (एम) का प्रदर्शन करने का सुझाव दिया है. रिवाइज्ड एडिशन में शामिल हैं:

सिर के पीछे उंगलियों को जोड़कर गुडमॉर्निंग
रिवर्स लंज रो
ओन फोरआर्म्स बाईसाइकिल
प्रोन फॉरवर्ड टु लिटरल राइज
सूमो स्क्वाट + हग ए ट्री

यहां देखें वीडियो:

इससे पहले यास्मीन ने एक और पोस्ट शेयर किया था जिसमें फिट रहने के लिए HIIT रुटीन पर फोकस किया गया था. विशेषज्ञ ने एक सरल 5-स्टेप रुटीन दिया थी जिसका आप घर पर अभ्यास कर सकते हैं. वीडियो को शेयर करते हुए यास्मीन ने कहा, "इस महीने हम एक कार्डियो/फैट बर्न HIIT सीरीज पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. प्रत्येक 45 सेकंड के 3 राउंड करें, व्यायाम के बीच 15 सेकंड सक्रिय आराम करें और राउंड के बीच एक पूरा मिनट लें! अगर आप इसे कम करना चाहते हैं तो रिवाइज्ड एडिशन (एम) का पालन करें."

रुटीन में नीचे दिए गए अभ्यास शामिल हैं:

1. स्क्वाट + किक (45 सेकेंड)

रिवाइज्ड एडिशन: स्क्वाट + नी अप

2. सिट-अप डबल हील टच (45 सेकेंड)

रिवाइज्ड एडिशन: डायमंड सिट-अप

3. स्क्वाट थ्रस्ट सीट

रिवाइज्ड एडिशन: स्टेप आउट स्क्वाट थ्रस्ट सीट

4. पुश-अप + स्पाइडरमैन एमसी (45 सेकेंड)

रिवाइज्ड एडिशन: घुटना पुश-अप + एमसी

5. स्क्वाट जंप रोटेशन

रिवाइज्ड एडिशन: स्क्वाट टच फ्लोर रोटेशन

इस रुटीन को आजमाएं और घर पर फिटर ईव पाएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.