Remedies For Kidney Stone: रामबाण से कम नहीं है गुर्दे की पथरी में ये 3 घरेलू उपाय

Remedies For Kidney Stone: किडनी हमारे शरीर का एक महत्वपूर्ण अंग है. ये ब्लड को फिल्टर करके गैरजरूरी तत्व शरीर से बाहर निकालती है. अगर हमारी किडनी हेल्दी है तो मानों हम हेल्दी हैं.

Remedies For Kidney Stone: रामबाण से कम नहीं है गुर्दे की पथरी में ये 3 घरेलू उपाय

Kidney Stone: किडनी स्टोन की समस्या से बचने के लिए आप घरेलू उपायों की मदद ले सकते हैं.

Home Remedies For Kidney Stone: किडनी हमारे शरीर का एक महत्वपूर्ण अंग है. ये ब्लड को फिल्टर करके गैर-जरूरी तत्व शरीर से बाहर निकालती है. अगर हमारी किडनी हेल्दी है तो हम हेल्दी हैं. लेकिन किडनी में कुछ अशुद्धियां जमा हो जाती हैं जिसके चलते किडनी स्टोन की समस्या हो सकती है. किडनी स्टोन की समस्या से बचने के लिए आप घरेलू उपायों की मदद ले सकते हैं. असल में स्टोन का दर्द जब बढ़ जाता है तो असहनीय हो जाता है. इसलिए इसमें लापरवाही करना ठीक नहीं है. इसका समय पे इलाज करना जरूरी है. तो चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ असरदार घरेलू उपायों के बारे में जो किडनी स्टोन की समस्या से निजात दिला सकते हैं. 

 

इन उपायों से झटपट दूर करें किडनी स्टोन की समस्या- These Effective Remedies For Kidney Stone:

1. अनार जूस-

अनार के जूस में कई एंटीऑक्सीडेंट्स और न्यूट्रिएंट्स होते हैं, जो सेहत के लिए अच्छे माने जाते हैं. अनार जूस किडनी फंक्शन के लिए फायदेमंद हो सकता है. यह आपके सिस्टम से टॉक्सिन्स निकाल सकता है.

 How can I stop my falling hair? बालों को टूटने और झड़ने से बचाने के लिए अपनाएं ये तरीके

1r58e5c8

2. तुलसी की पत्ती-

तुलसी को आयुर्वेदिक गुणों से भरपूर माना जाता है. तुलसी में एंटी माइक्रोबियल प्रॉपर्टीज होती हैं. इतना ही नहीं तुलसी में एसिटिक एसिड होता है. तुलसी की चाय के सेवन से किडनी स्टोन में आराम मिल सकता है. 

3. नींबू पानी-

नींबू विटामिन सी का सबसे अच्छा सोर्स माना जाता है. इसमें कई तरह के अन्य गुण पाए जाते हैं. नींबू पानी का रोजाना सेवन कर इम्यूनिटी को मजबूत और किडनी स्टोन की समस्या को दूर कर सकते हैं.  

How do I get fit at home? जिम जाने का नहीं है टाइम, इन 4 आसान घरेलू तरीकों से बढ़ाएं फिटनेस, लोग भी बोलें वाह कमाल है..!

How To Lose Weight Fast | Weight Loss Tips | बेस्ट वेट लॉस टिप्स, डाइट प्लान और वेट मैनेजमेंट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
       

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.