रात को सोने से पहले हल्दी में मिलाकर लगा लें ये चीज, 7 दिनों में झुर्रियां हो जाएंगी गायब, ढीली स्किन हो जाएगी टाइट

Wrinkles Home Remedies: झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए आप कुछ घरेलु नुस्खों का उपयोग कर सकते हैं. तो आइए जानते हैं वो घरेलु नुस्खा जो आपकी झुर्रियों को कम करने में लाभदायी हो सकता है. 

रात को सोने से पहले हल्दी में मिलाकर लगा लें ये चीज, 7 दिनों में झुर्रियां हो जाएंगी गायब, ढीली स्किन हो जाएगी टाइट

Skin Care: हल्दी स्किन के लिए फायदेमंद होती है.

Wrinkles Home Remedy: हर कोई चाहता है कि उसकी स्किन बिल्कुल क्लीन और बेदाग रहे. बिना किसी मेकअप के भी उनका चेहरा ग्लो करता रहे और आप हमेशा खुबसूरत और जवां दिखें. लेकिन जैसे-जैसे हमारी उम्र बढ़ती है उसके लक्षण हमारी स्किन पर नजर आने लगते हैं. उम्र के साथ चेहरे पर झुर्रियां, पिगमेंटेशन और एजिंग के लक्षण नजर आने लगते हैं. इसके साथ ही स्किन ढीली भी पड़नी शुरू हो जाती है. इन चीजों के छुटकारा पाने के लिए लोग कई तरह की क्रीम्स और केमिकल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. कई लोग तो सर्जरी जैसी चीजों को भी अपनाते हैं. लेकिन इनका असर कुछ समय तक ही होता है इसके साथ ही यह स्किन को सेंसटिव भी बना देती है. कई बार इनसे कोई खास फायदा भी नहीं होता है. इसलिए जरूरी है कि आप अपनी स्किन केयर सही से करें और इसके लिए सही चीजों का इस्तेमाल करें. झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए आप कुछ घरेलु नुस्खों का उपयोग कर सकते हैं. तो आइए जानते हैं वो घरेलु नुस्खा जो आपकी झुर्रियों को कम करने में लाभदायी हो सकता है. 

यह भी पढ़ें: वजन घटाने के लिए 7 दिन फॉलों करें ये डाइट चार्ट, तोंद हो जाएगी अंदर, मिलेगा परफेक्ट फिगर

झुर्रियों को दूर कैसे करें ( How to Get Rid Off Wrinkles Home Remedies)

Latest and Breaking News on NDTV

झुर्रियों को दूर करने के लिए आप नारियल तेल और हल्दी का इस्तेमाल कर सकते हैं. हल्दी में एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं जो हमारी स्किन से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में मदद कर सकते हैं. वहीं नारियल तेल स्किन को टाइट करने और ग्लोइंग बनाने में मदद कर सकता है. इसके लिए आपको 1 चम्मच नारियल तेल में 1 चुटकी हल्दी को अच्छे से मिक्स कर लें. फिर झुर्रियों वाली जगह पर इस पेस्ट को लगाकर रातभर के लिए छोड़ दें. सुबह उठकर पानी से चेहरे को साफ कर लें. इस नुस्खे को हर रोज करें. 7 दिनों में आपको असर दिखाई देने लगेगा.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)