क्या दांतों पर इन घरेलू चीजों को लगाने से पीले दांत चमक जाते हैं? जानिए आप दांतों पर पीलापन हटाने के लिए क्या कर सकते हैं

Yellow Teeth Home Remedies: पीले दांतों की चमक को बढ़ाने के लिए लोग कई घरेलू उपायों का सहारा लेते हैं. इनमें से एक उपाय है कुछ घरेलू चीजों को दांतों पर लगाना. कुछ लोग मानते हैं कि ऐसा करने से पीले दांतों को सफेद कर सकते हैं, लेकिन क्या यह सच है? चलिए जानते हैं.

क्या दांतों पर इन घरेलू चीजों को लगाने से पीले दांत चमक जाते हैं? जानिए आप दांतों पर पीलापन हटाने के लिए क्या कर सकते हैं

दांतों को चमकदार बनाने के लिए इन घरेलू नुस्खों की बजाय सही तरीके अपनाएं.

Peele Danto Ke Liye Gharelu Upay: दांतों का पीलापन एक सामान्य समस्या है जो अक्सर हमारे चेहरे की खूबसूरती को कम कर देती है. बहुत से लोग इस समस्या को ठीक करने के लिए घरेलू उपायों का सहारा लेते हैं, जिसमें से कुछ विशेष घरेलू चीज़ों को दांतों पर लगाना है. कुछ लोग मानते हैं कि घरेलू उपायों में से कुछ चीज़ें वास्तव में पीले दांतों को चमका सकती हैं, जैसे कि बेकिंग सोडा, नमक, लाल मिट्टी आदि, लेकिन क्या यह सच है? क्या इन चीज़ों का इस्तेमाल वास्तव में दांतों की पीलापन को हटा सकता है?

यह भी पढ़ें: डायबिटीज के रोगियों को ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल में रखने के लिए गर्मियों में क्या खाना चाहिए? जानिए

क्या घरेलू नुस्खे पीले दांतों को चमकदार बना सकते हैं? | What Home Remedies Brighten Yellow Teeth?

ऐसे कोई स्पष्ट साक्ष्य नहीं हैं जो इस दावे का समर्थन करें. वास्तव में ऐसे उपायों का उपयोग करने से दांतों के सतह पर नुकसान हो सकता है और यह लंबे समय तक उपयोग करने पर नुकसानदायक हो सकता है.

इसके बजाय, दांतों की पीलापन को हटाने के लिए सर्जिकल इंग्रीडिएंट्स का उपयोग करना सुरक्षित और प्रभावी हो सकता है. एक अच्छे डेंटिस्ट से सलाह लें और उनके द्वारा सुझाए गए उपायों का पालन करें.

यह भी पढ़ें: घर पर इन चीजों से बनाएं होममेड हेयर केयर ऑयल, बालों का झड़ना रोकने में करेगा मदद, हेयर ग्रोथ बढ़ाने में भी सहायक

दांतों की पीलापन को हटाने के लिए क्या करें? (What to do to remove yellowness of teeth)

नियमित ब्रशिंग और फ्लॉसिंग: अपने दांतों को स्वच्छ और स्वस्थ रखने के लिए दिन में दो बार ब्रशिंग करें और फिर दांतों के बीच में फ्लॉस का उपयोग करें.
डेंटल क्लीनिंग: नियमित अंतराल पर अपने डेंटिस्ट से डेंटल क्लीनिंग कराएं. इससे दांतों का पीलापन निकल सकता है.
दांतों की पीलापन रोकें: चाय, कॉफी, टोमैटो सॉस, वाइन आदि जैसी पीलापन के कारण बनने वाले फूड्स का सेवन कम करें.
हेल्दी डाइट: हेल्दी डाइट खाने के लिए प्रोटीन, कैल्शियम, विटामिन डी का सेवन करें, जो दांतों के स्वास्थ्य के लिए बहुत जरूरी है.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)